घर बैठे कमाई करने का बेहतर मौका, मात्र 290 रुपये लगाकर आप भी बन सकते हैं लखपति

कोरोना काल में बेरोजगारी तो बढ़ी है लेकिन आपके पास कई विकल्प भी मौजूद हो गए हैं। जिससे आप एक दिन में लखपति बन सकते हैं। चौंकिए नहीं। यह सोलह आने सच है। आपके पास कमाई करने का यह शानदार मौका है। 23 जून को इसके लिए तैयार रहिए।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:46 AM (IST)
घर बैठे कमाई करने का बेहतर मौका, मात्र 290 रुपये लगाकर आप भी बन सकते हैं लखपति
मात्र 290 रुपये लगाकर आप भी बन सकते हैं लखपति

जमशेदपुर : कोरोना काल में बेरोजगारी तो बढ़ी है लेकिन आपके पास कई विकल्प भी मौजूद हो गए हैं। जिससे आप एक दिन में लखपति बन सकते हैं। चौंकिए नहीं। यह सोलह आने सच है। आपके पास कमाई करने का यह शानदार मौका है। 23 जून को इसके लिए तैयार रहिए। हालांकि, आपको शेयर बाजार की जानकारी होनी चाहिए। 23 जून को कम निवेश कर मोटी रकम आप कमा सकते हैं।

जमशेदपुर के जाने-माने वित्त विशेषज्ञ अनिल गुप्ता के अनुसार, लगातार आ रहे आइपीओ की कड़ी में एक और कंपनी प्राइमरी मार्केट से फंड जुटाने के लिए उतर रही है। 23 जून को आइपीओ खुल रहा है। इसमें आप पैसा लगा सकते हैं। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एंकर निवेशक 22 जून को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे। इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड (आइपीओ) का प्राइस बैंक 290-296 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है।

800 करोड़ जुटाएगी कंपनी

आइपीओ के जरिए कंपनी 800 करोड़ रुपए मार्केट से जुटाएगी। साथ ही कंपनी 100 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी। प्रमोटर आनंद स्वरूप अग्रवाल 281.4 करोड़ रुपए के ऑफर फॉर सेल लाएंगे। साथ ही 418.6 करोड़ रुपए के शेयर भी बेचे जाएंगे।

यह है कंपनी की योजना

यूपी की कंपनी 75 करोड़ रुपए के आइपीओ पूर्व नियोजन पर विचार कर रही है। कंपनी ने कहा कि नए निर्गत से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए किया जाएगा। आईपीओ की बुक रनिंग के लिए लीड मैनेजर बनाए गए हैं।

कंपनी का कारोबार

आसान शब्दों में कहे तो यह रिसर्च व डेवलपमेंट पर फोकस्ड एग्रोकेमिकल, इंसेक्टिसाइड्स और फंगीसाइड सेटमेंट्स में फॉम्युलेशंस का भी कारोबार है। वर्तमान में कंपनी एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट्स (apls) भी बना रही है, जिसकी सप्लाई पूरी दुनिया में हो रही है। इस कंपनी का विस्तार लगातार किया जा रहा है। कंपनी अपने कर्मचारियों का भी विशेष ख्याल रखती है।

chat bot
आपका साथी