हर महीने इनके बैंक खाते में आ जाते हैं करोड़ों रुपये; जानें क्‍या है इनका हाल

सहसा यकीन नहीं होगा पर है सोलहो आने सच। आठ-दस हजार रुपये की नौकरी करने वाले मनोज कुमार के बैंक खाते में अचानक करोड़ों रुपये आ गए। यह एकबार नहीं कई बार हुआ। खाते में पैसे आते ही उनकी टेंशन बढ़ जाती है। बैंक को भी समाधान नहीं सूझ रहा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:14 PM (IST)
हर महीने इनके बैंक खाते में आ जाते हैं करोड़ों रुपये; जानें क्‍या है इनका हाल
आदित्यपुर निवासी मनोज कुमार का एटीएम से निकला मिनी स्टेटमेंट।

जमशेदपुर, जासं। आप कल्पना कीजिए कि आठ-दस हजार रुपये की नौकरी करने वाले किसी व्यक्ति के बैंक खाते में अचानक करोड़ों रुपये आ जाएं, तो क्या होगा। आदित्यपुर निवासी मनोज कुमार के साथ ऐसा हुआ है। जनवरी में उनके खाते में करीब 50 लाख (49,2104.90) रुपये, तो फरवरी में करीब दो करोड़ (1,99,91,982.90) रुपये आ गए। मोबाइल पर मैसेज आया तो उसे यकीन नहीं हुआ। वह भागकर एटीएम गया, तो पता चला कि उसका एकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है। इसके बावजूद उसने सच्चाई जानने के लिए एटीएम से मिनी स्टेटमेंट निकाला तो मैसेज की पुष्टि हो गई।

दो बार हुआ है ऐसा

मनोज कुमार बताते हैं कि उनके साथ ऐसा दो बार हुआ है। जनवरी और फरवरी में वेतन का मैसेज आने के तत्काल बाद भारी-भरकम राशि आ गई। खाता ब्लॉक होने और इतनी बड़ी रकम खाते में आने से वह डर गया। अगले दिन बैंक गया तो वहां उसका आधार नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो लगाकर फार्म भराया गया। इसके साथ ही वह राशि उसके खाते से हट गई और खाता चालू कर दिया गया।

मनोज इस बात से परेशान हैं कि कौन उनके खाते में पैसा डाल रहा है। आखिर बैंक वाले यह राशि कहां भेज देते हैं। बैंक के अधिकारी उसे यह नहीं बताते हैं कि ऐसा क्यों और कैसे होता है। चूंकि आदित्यपुर से मानगो की दूरी करीब 12 किलोमीटर है, इसलिए भुक्तभोगी ने अपना बैंक खाता भारतीय स्टेट बैंक की मानगो शाखा से आदित्यपुर स्थानांतरित करने के लिए आवेदन दिया है।

ऐसा होना नहीं चाहिए। अभी तक मेरे संज्ञान में ऐसा मामला नहीं आया है। हम पता लगा रहे हैं कि ऐसा कैसे हो रहा है।  संजय कुमार झा, क्षेत्रीय प्रबंधक, स्टेट बैंक, जमशेदपुर
chat bot
आपका साथी