जंगल से निकलकर थाने पहुंचा भालू, छत पर जमाया डेरा; पुलिसकर्मियों में मची भगदड़

नंदलाल भुइयां को घायल करते हुए जंगली भालू राजनगर थाना की छत के ऊपर जा बैठा।

Saraikela News. राजनगर थाना परिसर में गुरुवार को उस वक्त पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई जब जंगल की ओर से भटक कर आया एक जंगली भालू थाना के अंदर घुस गया। इस दौरान भालू के डर से पुलिसकर्मियों में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई।

Rakesh RanjanThu, 22 Apr 2021 09:27 PM (IST)

सरायकेला, जासं। Bear inter police station कोल्हान के सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर थाना परिसर में गुरुवार को उस वक्त पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई जब जंगल की ओर से भटक कर आया एक जंगली भालू थाना के अंदर घुस गया। इस दौरान भालू के डर से पुलिसकर्मियों में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई।

राजनगर वन क्षेत्र के कालाझरना जंगल से निकलकर एक जंगली भालू राजनगर बाजार क्षेत्र से होते हुए राजनगर थाना पहुंच कर डेरा डाले हुए है। शाम के तकरीबन 5:30 बजे राजनगर थाना में प्रवेश करने से पहले बाहर ही अचानक सामने पड़े राजनगर निवासी नंदलाल भुइयां को घायल करते हुए जंगली भालू राजनगर थाना की छत के ऊपर जा बैठा। सूचना के साथ ही सरायकेला रेंजर प्रमोद कुमार और राजनगर वन परिसर के फॉरेस्टर शुभम पंडा वनरक्षियों के टीम के साथ राजनगर थाना पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद जंगली भालू छत से उतर कर देर रात तक भालू थाना परिसर के अंदर ही किसी जब्त वाहन के नीचे बैठा हुआ है। वहीं राजनगर थाना के सभी स्टाफ और अधिकारी सहित वन विभाग की टीम थाने में बनी हुई है।

थाने के गेट पर एक को किया जख्मी

भालू के हमले में घायल राजनगर निवासी नंदलाल भुइयांं।

समाचार लिखे जाने तक रात लगभग साढ़े बजे तक भी थाना परिसर से भालू को नहीं निकला गया था। वन विभाग की टीम भालू को रेस्क्यू करने में जुटी थी। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के कारण लॉकडाउन जैसी स्थिति बनी रहने से जंगली भालू से अधिक क्षति नहीं हुई है। इंतजार है जंगली भालू के सकुशल जंगल में लौटने का।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.