बड़ाखुर्शी पंचायत में बीडीओ ने किया आंबेडकर आवास का निरीक्षण

घाटशिला प्रखंड के बड़ाखुर्शी पंचायत में निर्माणाधीन बाबा साहेब अंबेडकर आवास का निरीक्षण शुक्रवार को घाटशिला प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव ने किया। इस दौरान बीडीओ ने पंचायत में निर्माण किए जा रहे दारिसाई गांव के कमला सिंह एवं बड़ाखुर्शी गांव के मालती सिंह के नाम आवंटित आवास का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 09:30 AM (IST)
बड़ाखुर्शी पंचायत में बीडीओ ने किया आंबेडकर आवास का निरीक्षण
बड़ाखुर्शी पंचायत में बीडीओ ने किया आंबेडकर आवास का निरीक्षण

संवाद सूत्र, गालूडीह : घाटशिला प्रखंड के बड़ाखुर्शी पंचायत में निर्माणाधीन बाबा साहेब अंबेडकर आवास का निरीक्षण शुक्रवार को घाटशिला प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव ने किया। इस दौरान बीडीओ ने पंचायत में निर्माण किए जा रहे दारिसाई गांव के कमला सिंह एवं बड़ाखुर्शी गांव के मालती सिंह के नाम आवंटित आवास का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए।

बड़ाखुर्शी गांव में मालती सिंह द्वारा आवास को समय पर पूरा नहीं करने के लिए लाभुक को फटकार लगाई। साथ ही सात दिनों में आवास का कार्य शुरू करने की हिदायत दी। दिए गए समय में काम शुरू नहीं होने पर कार्रवाई करने की बात भी कही। प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ निरीक्षण में पहुंचे प्रखंड समंवयक बिप्लव महतो ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रखंड में वर्ष 2020-2021 में 16 बाबा साहेब अंबेडकर आवास असहाय विधवा महिलाओं के लिए स्वीकृत हुआ है। जिसमें जोडिसा पंचायत में दो एवं बड़ाखुर्शी पंचायत में दो महिला लाभुकों को आवंटित किया गया। पूर्व में आवंटित अंबेडकर कई आवास अधूरा हैं, जिसे पूरा करवाने के लिए लाभुकों को नोटिस दिया गया। लाभुक अगर आवास का ढलाई नही कर पा रहे हैं, तो नए नियम के अनुसार सीट से भी छावनी कर सकते हैं। मौके पर पंचायत सचिव रमेश चंद्र महतो, मुखिया प्रतिनिधि हरिपद सिंह आदि उपस्थित थे। दीवार गिरने से दबकर मरने वाले के अश्रित को मुआवजा देने की मांग : झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला संगठन सचिव जगदीश भकत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने घाटशिला के एसडीओ के नाम एक ज्ञापन सौंप कर 31 अगस्त को घाटशिला व्यवहार न्यायालय के बाहर एक दीवार गिरने से मृत मुसाबनी के पुनिल महाली के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की गई है। दीवार गिरने से पुलिन महाली गंभीर रूप से घायल हो गया था। अनुमंडल अस्पताल में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई थी। झामुमो जिला संगठन सचिव जगदीश भकत ने कहा कि मृतक काफी गरीब परिवार से था। वह अपने पुत्र के जमानत के सिलसिले में आया था। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए। झामुमो जिला संगठन सचिव जगदीश भकत ने कहा कि उन्होंने घाटशिला बार एसोसिएशन के महासचिव आरपी मुखर्जी से भी आग्रह किया है कि वे भी इस गरीब परिवार को मुआवजा दिलाने में पहल करें। मौके पर मुसाबनी झामुमो प्रखंड अध्यक्ष प्रधान सोरेन, सतीश सीट, प्रणव रजक, मृत्युंजय यादव, गणेश टुडू, विराम मुर्मू, सुनील महाली, वैधनाथ गोप, बाबूलाल मुर्मू, काजल डॉन समेत अन्य मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी