बैंक ग्राहक ध्यान देंः अगले 14 घंटों के लिए ठप रहेगी ये बैंकिंग सेवा, जल्दी कर लें अपना काम

Banking Servics. बैंक ग्राहकों के लिए यह बहुत ही जरूरी खबर है। ये काम समय रहते कर लें नहीं तो परेशानी का सामना करना पडेगा। अभी भी कुछ घंटे आपके पास हैं। अगर आपको किसी को ऑनलाइन रुपए भेजना है तो देर नहीं करें।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:53 PM (IST)
बैंक ग्राहक ध्यान देंः अगले 14 घंटों के लिए ठप रहेगी ये बैंकिंग सेवा, जल्दी कर लें अपना काम
शनिवार रात बारह बजे से ऑनलाइन फंड ट्रांसफर की सुविधा पूरी तरह से ठप रहेगी।

जमशेदपुर, जासं। बैंक ग्राहकों के लिए यह बहुत ही जरूरी खबर है। ये काम समय रहते कर लें नहीं तो परेशानी का सामना करना पडेगा। अभी भी कुछ घंटे आपके पास हैं। अगर आपको किसी को ऑनलाइन रुपए भेजना है तो देर नहीं करें। आज यानी शनिवार रात बारह बजे से ऑनलाइन फंड ट्रांसफर की सुविधा पूरी तरह से ठप रहेगी। अगले 14 घंटे तक आप रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट यानी आरटीजीएस के तहत फंड ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया RBIकी ओर से यह जानकारी साझा करते हुए लोगों को जरूरी काम पहले ही निपटा लेने की अपील की कई है। ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा के तहत पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा शनिवार रात 12 बजे से उपलब्ध नहीं रहेगी। 14 घंटों के लिए आरटीसीएस की सुविधा बंद रहेगी। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से बताया गया है कि बैंकिंग सिस्टम को और मजबूत और सुरक्षित बनाने के लिए तकनीकी अपग्रेडेशन के कारण 14 घंटों के लिए आरटीजीएस की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।

As technical upgrade of RBI's #RTGS is scheduled after the close of business of April 17, 2021, #RTGS service will not be available from 00:00 hrs to 14.00 hrs on Sunday, April 18, 2021. #NEFT system will continue to be operational as usual during this period for #moneytransfers.— ReserveBankOfIndia (@RBI) April 15, 2021

chat bot
आपका साथी