तीन पंचायत सचिवों के वेतन पर लगाएं रोक : एडीएम

गुरुवार को अपर जिला दंडाधिकारी सह चाकुलिया के वरीय प्रभारी नंदकिशोर लाल ने प्रखंड का दौरा कर कई योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने लोधासोली व कालापाथर पंचायत में ट्रेंच खोदाई प्रधानमंत्री आवास सिंचाई कुआं आदि से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण किया..

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:30 AM (IST)
तीन पंचायत सचिवों के वेतन पर लगाएं रोक : एडीएम
तीन पंचायत सचिवों के वेतन पर लगाएं रोक : एडीएम

संसू, चाकुलिया : गुरुवार को अपर जिला दंडाधिकारी सह चाकुलिया के वरीय प्रभारी नंदकिशोर लाल ने प्रखंड का दौरा कर कई योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने लोधासोली व कालापाथर पंचायत में ट्रेंच खोदाई, प्रधानमंत्री आवास, सिंचाई कुआं आदि से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण किया। एडीएम ने प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में बीडीओ देवलाल उरांव व बीपीओ लीला सोलंकी की उपस्थिति में पंचायत सचिव व रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिन पंचायतों का प्रदर्शन ठीक नहीं पाया गया, उन पंचायतों के सचिव व रोजगार सेवक को फटकार लगाई गई। समीक्षा के क्रम में मटियाबांधी, मालकुंडी व कुचियासोली का प्रदर्शन खराब पाए जाने पर एडीएम ने संबंधित पंचायतों के पंचायत सचिव के वेतन पर रोक लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने जुलाई माह तक सभी पीएम आवासों को पूरा करने व प्रत्येक गांव में मनरेगा के तहत कम से कम पांच-पांच योजनाएं चलाने का निर्देश दिया।

--------------------

लाभुकों को दो दिनों के अंदर पैसे लौटाने का आदेश

क्षेत्र भ्रमण के दौरान एडीएम एनके लाल को जानकारी मिली कि लोधासोली पंचायत के एक लाभुक ने पीएम आवास योजना के तहत लगभग 3 साल पूर्व 26000 रुपये लेने के बाद भी अब तक घर निर्माण का काम शुरू नहीं किया। एडीएम ने तत्कराल लाभुक पुरुषोत्तम गोप को फटकार लगाते हुए दो दिनों के अंदर संबंधित राशि वापस करने का निर्देश दिया। साथ ही लाभुक को चेतावनी दी कि पैसे वापस नहीं किए गए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, वित्तीय वर्ष 2017-18 में लाभुक की मां के नाम से पीएम आवास स्वीकृत हुआ था। स्वीकृति के बाद आवास निर्माण की पहली किस्त के तहत 26000 रुपये की राशि दी गई थी।

chat bot
आपका साथी