तीन किलोमीटर दौड़ लगाकर सरायकेला में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

Azadi Ka Amrit Mahotsav आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन आयोजित क्रॉस कंट्री रेस को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक संदीप दोराईबुरु ने कहा कि हमने आजादी वर्षों के संघर्ष के पश्चात हासिल की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 09:52 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 09:52 AM (IST)
तीन किलोमीटर दौड़ लगाकर सरायकेला में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव
आजादी अमृत महोत्सव दौड़ को रवाना करते ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक संदीप दोराईबुरु।

सरायकेला, जासं। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन आयोजित क्रॉस कंट्री रेस को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक संदीप दोराईबुरु ने कहा कि हमने आजादी वर्षों के संघर्ष के पश्चात हासिल की है। हमारा सौभाग्य है कि हम 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी का 75 वां स्वाधीनता दिवस मनाने जा रहे हैं।

हजारों कुर्बानियों के बाद हासिल स्वाधीनता के बाद मिली खुशी को हम जश्न ए आजादी के रूप में मनाएंगे। जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दांडी मार्च की पवित्र तिथि से शुरू आजादी का अमृत महोत्सव देश के इतिहास के स्वर्णिम दिनों में गिना जाएगा। 75 सप्ताह के इस जश्न में हम देश के प्रत्येक रंग में रंगेंगे। इस कार्यक्रम के तहत नृपराज उच्च विद्यालय सरायकेला से शुरू हुई जश्न ए आजादी की दौड़ बिरसा मुंडा स्टेडियम सरायकेला में जाकर समाप्त हुई। इसमें बड़ी संख्या में तीरंदाजी अकादमी दुगनी, आवासीय फुटबाल प्रशिक्षण केंद्र, खरसावां के बच्चों ने हिस्सा लेकर जहां देश भक्ति के प्रति अपनी भावना को उजागर किया,वहीं स्वस्थ रहने के लिए भी ऐसी दौड़ को रोजमर्रा जीवन में अपनाने का संकल्प लिया।

इनकी रही भागीदारी

देशभक्ति और स्वस्थ रहने के लिए आयोजित इस दौड़ को लेकर बच्चों में भारी उत्साह दिखा। खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस आजादी की दौड़ में भाग लेने के लिए जिला खेल पदाधिकारी संजीत कुमार ने तीरंदाजी अकादमी दुगनी, आवासीय फुटबाल प्रशिक्षण केंद्र, खरसावां एवं जिला स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद दिलदार, तीरंदाजी अकादमी के प्रशिक्षक हिमांशु मोहंती, फुटबॉल अकादमी के प्रशिक्षक बलराम महतो एवं संजय सुंडी, प्रभा शंकर मंडल, वीरेन चन्द्र पाल, सुरेश महतो, धनंजय कालिंदी, रविंद्र पड़ीहारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी