पोटका के चकरी ग्राम पंचायत में चला जागरूकता अभियान

कोरोना से बचाव को लेकर जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने व इसे लेकर ग्रामीणों में फैली भ्रांतियों व अफवाहों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता अभियान जारी है। इस क्रम में गुरुवार को प्रशिक्षु उप समाहर्ता अभय द्विवेदी ने पोटका प्रखंड अतंर्गत जनजाति बहुल चकरी ग्राम पंचायत में टीका लेने के प्रति जन जागरूकता अभियान चलाते हुए ग्रामीणों से टीका लेने की अपील की..

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:00 AM (IST)
पोटका के चकरी ग्राम पंचायत में चला जागरूकता अभियान
पोटका के चकरी ग्राम पंचायत में चला जागरूकता अभियान

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : कोरोना से बचाव को लेकर जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने व इसे लेकर ग्रामीणों में फैली भ्रांतियों व अफवाहों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता अभियान जारी है। इस क्रम में गुरुवार को प्रशिक्षु उप समाहर्ता अभय द्विवेदी ने पोटका प्रखंड अतंर्गत जनजाति बहुल चकरी ग्राम पंचायत में टीका लेने के प्रति जन जागरूकता अभियान चलाते हुए ग्रामीणों से टीका लेने की अपील की। प्रशिक्षु उप समाहर्ता अभय द्विवेदी ने ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप स्वयं टीका लें और दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि समाज के सभी लोगों के योगदान से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीता जा सकता है। इसके लिए सभी को टीका लेना अति आवश्यक है। प्रशिक्षु उप समाहर्ता ने कहा कि वैक्सीनेशन से ही सुरक्षित रहा जा सकता है। वैक्सीन लेने के बाद बहुत ही कम लोगों को कोरोना हुआ है और यदि हुआ भी है तो वे जल्द ठीक हो गए। वैक्सीनेशन के उपरांत भी उन्होंने सभी से मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की। उपायुक्त ने मामले की जांच कर त्वरित कार्रवाई का दिया आदेश : मुसाबनी एवं फारेस्ट ब्लॉक पंचायत के 10 गांवों के लगभग 10 हजार ग्रामीण विकास से अब तक वंचित हैं। विगत दिनों इस आशय की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद आदिवासी बहुउद्देशीय उत्थान सहकारी समिति लिमिटेड झारखंड पूर्वी सिंहभूम जिला इकाई के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता कोतोपा निवासी भोंजो सिंह बानरा एवं भीम आर्मी के प्रदेश सचिव आकाश मुखी ने खबर की कटिंग लेकर उपायुक्त और मुख्यमंत्री को ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने यहां के ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं देने का आग्रह किया।

इस ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त ने मामले की जांच करवाते हुए त्वरित कार्रवाई की। उपायुक्त ने ग्रामीण विकास विभाग के जेइ को प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर जांच के पश्चात रिपोर्ट देने का आदेश दिया। उनके आदेश पर ग्रामीण विकास विभाग जमशेदपुर के जेइ दिलीप उरांव ने माटिगोड़ा एवं कोतापा पंचायत स्थित जर्जर सड़क एवं पुलिया का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि उक्त सड़क एवं पुलिया की क्षमता मात्र आठ टन तक लोड लेने की है, जबकि इस पर भारी हाइवा तीन गुना लोड लेकर दौड़ रहे हैं। इस वजह से सड़क एवं पुलिया ध्वस्त हो रही है। जांच रिपोर्ट एसडीओ को दी गई है। इधर ग्रामीणों ने जल्द से जल्द उक्त जर्जर सड़क एवं पुलिया का निर्माण करने की मांग करते हुए कहा कि प्रशासन भारी वाहनों का परिचालन भी इस सड़क एवं पुलिया पर से बंद करे, क्योंकि इससे पूर्व कई बार यहां हादसे भी हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी