Jamshedpur News : बर्मामाइंस में खाली जमीन पर लकड़ी गिरा कर कब्जे की कोशिश, उपायुक्त तक पहुंची शिकायत

Jamshedpur News. बर्मामाइंस स्थित लकड़ी टाल की खाली जमीन पर कुछ लोग अवैध कब्ज़ा कर रहे हैं। इस बात की शिकायत उपायुक्त तक पहुंचाई गई है। जन सत्याग्रह ने उपायुक्त कार्यालय अनुमंडल पदाधिकारी और जमशेदपुर अक्षेस पदाधिकारी से कार्रवाई की मांग की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:54 PM (IST)
Jamshedpur News : बर्मामाइंस में खाली जमीन पर लकड़ी गिरा कर कब्जे की कोशिश, उपायुक्त तक पहुंची शिकायत
जमीन पर कुछ लोगों द्वारा लकड़ी गिराकर अवैध कब्ज़ा किया जा रहा है।

जमशेदपुर, जासं। बर्मामाइंस स्थित लकड़ी टाल की खाली जमीन पर कुछ लोग अवैध कब्ज़ा कर रहे हैं। इस बात की शिकायत उपायुक्त तक पहुंचाई गई है। जन सत्याग्रह के अध्यक्ष मनजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि उनकी संस्था जन सत्याग्रह द्वारा शनिवार को उपायुक्त कार्यालय, अनुमंडल पदाधिकारी और जमशेदपुर अक्षेस पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई है।

जमशेदपुर के बर्मामाइंस स्थित लकड़ी टाल के 54B, वार्ड नंबर- 13, खाता नंबर- 01 की खाली जमीन का कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्ज़ा किया जा रहा है। वर्तमान में इस जमीन पर कुछ लोगों द्वारा लकड़ी गिराकर अवैध कब्ज़ा किया जा रहा है। इसकी जानकारी हमने सूचना अधिकार अधिनियम के तहत अंचल कार्यालय, जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय और टाटा लीज कार्यालय से मांगी है, पर अब तक कोई भी जवाब किसी भी कार्यालय से मुझे प्राप्त नहीं हुआ है। मिश्रा ने उपायुक्त से आग्रह किया है कि वर्तमान में इस जमीन को अविलंब अतिक्रमण मुक्त कराकर इस पूरे भू-भाग की घेराबंदी करके पूरे भू-भाग पर पेड़ लगाकर इसकी रक्षा की जाए।

उपायुक्त से पहले भी की थी शिकायत

मनजीत कुमार मिश्रा ने ज्ञापन में उपायुक्त से बताया है कि इस बात की शिकायत उनसे इसके पूर्व भी कर चुका है। इस वर्ष 16 मार्च को की गई शिकायत के बावजूद किसी प्रकार की कोई कार्रवाई किसी के द्वारा नहीं की गई। ज्ञापन के साथ उस भू-भाग की फोटो संलग्न की गई है, जिसका कब्जा किया जा रहा है।  ज्ञापन देने वालों में मनजीत कुमार मिश्रा के अलावा महेश पासवान, आनंद कुमार, शम्स तबरेज खान, जीत आर्या, अनिल सिंह आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी