ATM ALERT : अब बिना एटीएम के भी निकलेगा पैसा, झारखंड सहित पूरे देश में लागू हुई यह सेवा

ATM ALERT ग्राहकों की सुविधा के लिए बैंक नित नई तकनीक का प्रयोग करती रहती है। आपने कभी सोचा नहीं होगा कि एटीएम सेंटर में बिना कार्ड के पैसे की निकासी होगी। जी हां अब ऐसा होने वाला है। जानिए कैसे...

Jitendra SinghPublish:Mon, 06 Dec 2021 08:15 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:15 AM (IST)
ATM ALERT : अब बिना एटीएम के भी निकलेगा पैसा, झारखंड सहित पूरे देश में लागू हुई यह सेवा
ATM ALERT : अब बिना एटीएम के भी निकलेगा पैसा, झारखंड सहित पूरे देश में लागू हुई यह सेवा

जमशेदपुर : देश तेजी से बदल रहा है। बैंकों में नए-नए बदलाव हो रहे हैं। ग्राहकों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। सभी बैंकों में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई सारे बदलाव किया जा रहा है। नए-नए टेक्लोनॉजी से बैंकों को जोड़ा जा रहा है।

लोगों को अब बैंक आने की जरूरत भी नहीं पड़ती। बैंक का हर काम घर से ही संभव हो जाता है। आपके मोबाइल पर बैंक की सारी सुविधाएं उपलब्ध है। चाहे पैसा ट्रांसफर करना हो या फिर अन्य काम। सिर्फ पैसा निकालने के लिए आपको एटीएम जाने की जरूरत होती है लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए एक बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत आप बिना एटीएम के भी पैसा निकाल सकते हैं।

यह योजना देशभर में लागू हो चुकी है। कई बार देखा जाता है कि लोग घर में ही अपना एटीएम भूल जाते हैं। एेसे में अगर आप घर से बाहर निकलते हैं और आपके पास एटीएम मौजूद नहीं है तो भी घबराने की जरूरत नहीं है। आप आसानी से पैसा निकाल सकते हैं।

कैश ऑन मोबाइल

दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कैश ऑनलाइन मोबाइल सेवा की शुरुआत की है। इसकी मदद से आप बिना एटीएम के भी पैसा आसानी से निकाल सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि बिना एटीएम व पासबुक के बिना पैसा कैसे निकल सकता है।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि पैसा कैसे निकाला जा सकता है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपके मोबाइल फोन पर BOB-M-Connect Plus App होना जरूरी है। जिसकी मदद से आप देशभर में कहीं भी बैंक अॉफ बड़ौदा के एटीएम से कैश निकाल सकते हैं।

इस तरह मिलेगा कैश

इसका लाभ उठाने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन पर M-Connect Plus App डाउन लोड करना होगा। इस एेप में आपको कार्डलेस ट्रांजैक्शन के लिए ओटीपी जेनरेट करना होगा जिसके लिए सबसे पहले एेप में अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉगिन करें। उसके बाद प्रीमियम सर्विस टैब पर टैप करें। आपके सामने एक ऑप्शन आएगा। कैश ऑन मोबाइल सर्विस जिसे क्लिक करने के बाद आपको अपना अकाउंट नंबर डालना है। फिर अमाउंट दर्ज करें और सबमिट करें।

वहीं सबमिट करने के बाद बैंक आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजेगा। इस ओटीपी को आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में दर्ज करना होगा। इसके लिए सबसे पहले आपको एटीएम पर कैश अॉन मोबाइल ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर पर आए उस ओटीपी को दर्ज करें और राशि डाले, सबमिट करें। इसे पूरा करते ही आपका राशि निकल आएगा।