अरुण सिंह की बर्खास्तगी पर टाटा कमिंस के चेयरमैन समेत 11 अधिकारियों को नोटिस Jamshedpur News

अरुण सिंह की बर्खास्तगी पर टाटा कमिंस के चेयरमैन समेत 11 अधिकारियों को नोटिस Jamshedpur News

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महासचिव और स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य अरुण कुमार सिंह की बर्खास्तगी के मामले में उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 09:26 PM (IST) Author: Vikas Srivastava

जमशेदपुर (जासं) । टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महासचिव और स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य अरुण कुमार सिंह की बर्खास्तगी के मामले में उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है। डीएलसी ने कंपनी के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक, प्लांट हेड समेत शीर्ष 11 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया है और 11 अगस्त तक जवाब तलब करने को कहा है। शोकॉज नोटिस में औद्योगिक विवाद अधिनियम १९४७ के तहत उल्लेखित अनुचित श्रम व्यवहार करने और वर्क स्टैंडिंग आर्डर के विरुद्ध जाकर अरुण कुमार सिंह को नौकरी से बर्खास्त करने की बात कही गई है।

 इन लोगों को भेजा गया है नोटिस : चेयरमैन गुंटर बुशेक, प्रबंध निदेशक अश्वथ राम, एसोसिएट निदेशक अंजली पांडेय और राजीव बत्रा, निदेशक गिरीश बाग, राजेंद्र पेटकर, असीम मुखोपाध्याय और जोनाथन व्हाइट, एचआर हेड पल्लवी देसाई, प्लांट हेड मनीष कुमार झा, सीनियर जेनरल मैनेजर दीप्ति माहेश्वरी।नोटिस महाराष्ट्र के पुणे स्थित कंपनी के मुख्यालय के पते पर भेजा गया है। साथ ही सभी को मेल पर भी नोटिस भेजा गया है। नोटिस में मारपीट की घटना का जिक्र भी किया गया है।

 यह है मामला: यूनियन के चार नेताओं के बीच मारपीट हुई थी। मामले में चार आरोपी थे। बताया जाता है कि जिन लोगों ने मारपीट की शुरुआत की उन लोगों को प्रबंधन ने दो दिन और पांच दिन का निलंबन की सजा देकर माफ कर दिया जबकि मारपीट में बीच बचाव करने गये अरुण कुमार सिंह को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इसलिए प्रबंधन की कार्रवाई पर सवाल उठाये जा रहे हैं। प्रबंधन ने वर्क स्टैंडिंग आर्डर के एक आरोप और कमिंस कोड ऑफ कंडक्ट से जांच में बरी किया है। डीएलसी ने इसी बिंदू को आधार बनाकर नोटिस जारी किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.