करीम सिटी की वार्षिक कला प्रदर्शनी आर्टबीट में छात्रों का हुनर देख शिक्षकों के उड़े होश

Art exhibition at Karim City College. करीम सिटी कॉलेज के सोसाइटी फाॅर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर (स्पार्क) द्वारा वार्षिक कला कार्यशाला और प्रदर्शनी आर्टबीट का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों को कला के क्षेत्र मे प्रोत्साहित करने का था।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 04:53 PM (IST)
करीम सिटी की वार्षिक कला प्रदर्शनी आर्टबीट में छात्रों का हुनर देख शिक्षकों के उड़े होश
आर्टबीट के प्रदर्शनी में कलाकृतियों, पेंटिंग्स, क्राफ्ट आदि को प्रदर्शित किया गया।

जमशेदपुर, जासं। करीम सिटी कॉलेज के सोसाइटी फाॅर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर (स्पार्क) द्वारा वार्षिक कला कार्यशाला और प्रदर्शनी आर्टबीट का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों को कला के क्षेत्र मे प्रोत्साहित करने का था। आर्टबीट के प्रदर्शनी में कालेज के छात्रों द्वारा बनाए गए कलाकृतियों, पेंटिंग्स, क्राफ्ट आदि को प्रदर्शित किया गया।

इस प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि शहेला करीम, विशिष्ट अतिथि मेघा गोस्वामी, कालेज के सचिव डा. मो. जकारिया, कालेज के प्राचार्य डा. मो. रेयाज मौजूद रहें। कॉलेज के छात्रों ने अपनी-अपनी रचनाओ के स्टॉल लगाए। अतिथियों तथा कॉलेज के प्रोफेसरों ने सभी छात्रों के रचनात्मक कौशल एवं मेहनत की जमकर सरहाना की तथा उनके कौशल को बढ़ावा देने के लिए उनके स्टॉल से हस्तकला जैसी रचनाओं की खरीदारी भी की। प्रदर्शनी के समापन समारोह में जमशेदपुर पब्लिक स्कूल के कला के शिक्षक देबजीत पॉल, कॉलेज के प्राचार्य डा. मो. रेयाज, कालेज की प्रोफेसर साकेत कुमार और फाइन आर्ट्स के शिक्षक अपूर्वा डे भी मौजूद थे।

छात्रों ने दिखाई कला के प्रति अपनी दिलचस्पी

करीम सिटी कॉलेज की ओर से छात्रों के अंदर छुपी प्रतिभा को उभारने के लिए बेहतर मंच प्रदान किया। इस मंच का छात्रों ने जमकर लाभ लिया। एक से बढ़कर एक कला को छात्रों ने प्रदर्शित किया। किसी कागजों से ही सभी तरह की आवश्यक वस्तुओं को बनाया तो किसी ने अपनी पेंटिग्स के जरिए सभी को अचंभित किया। आर्ट गैलरी में एक से एक तस्वीरें देखने को मिली। हस्तकला के प्रदर्शन को देख शिक्षकों के होश उड़ गए। इस हस्तकला के प्रदर्शनी में शिक्षकों का कोई रोल ही नहीं था, बस शिक्षकों ने उन्हें एक मंच उपलब्ध करा दिया। बाकी सब कुछ छात्रों का।

chat bot
आपका साथी