रामशकल यादव हत्याकांड में छह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

बागबेड़ा कॉलोनी निवासी ठेकेदार रामशकल यादव की हत्या के मामले में जुगसलाई के मुन्ना तपाड़िया, बिहार के पटना रनिया तालाब निवासी अशोक कुमार, पटना बिदौल निवासी रोहित कुमार, भोजपुर सहार के बजरंगी, सुंदरनगर के पप्पू शर्मा और एक अन्य के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 07:00 AM (IST)
रामशकल यादव हत्याकांड में छह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट
रामशकल यादव हत्याकांड में छह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बागबेड़ा कॉलोनी निवासी ठेकेदार रामशकल यादव की हत्या के मामले में जुगसलाई के मुन्ना तपाड़िया, बिहार के पटना रनिया तालाब निवासी अशोक कुमार, पटना बिदौल निवासी रोहित कुमार, भोजपुर सहार के बजरंगी, सुंदरनगर के पप्पू शर्मा और एक अन्य के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। वहीं मामले के अनुसंधान अधिकारी सुरेंद्र शर्मा ने मामले के एक अन्य आरोपित बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी बरियापुर निवासी टुन्ना सिंह उर्फ झूना सिंह का प्रोडक्शन वारंट मांगा है। फिलहाल झूना सिंह बेतिया जेल में बंद है। प्रोडक्शन वारंट मिलने पर पुलिस उसे बिहार से जमशेदपुर लेकर आएगी। झूना सिंह के खिलाफ बिहार के मोतीहारी, बेतिया में हत्या, रंगदारी समेत अन्य आपराधिक मामले दर्ज है।

--

एक अगस्त 2015 को की गई थी हत्या

अपराधियों ने बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के जुबिली पार्क परिसर में रामशकल यादव की हत्या उस समय कर दी थी जब वे मार्निग वाक कर रहे थे। घटना एक अगस्त 2015 की है। हत्या का मुकदमा रामशकल यादव की पत्नी रंजू देवी ने दर्ज कराया था और तपाड़िया कंस्ट्रक्शन के विक्की तपाड़िया, संदीप तपाड़िया और मुन्ना तपाड़िया समेत अज्ञात को आरोपित बनाया था। हत्या में विक्की तपाड़िया और संदीप तपाड़िया जमानत पर हैं। रामसकल यादव की हत्या व्यवसायिक विवाद में सुपारी देकर जुगसलाई के तपाड़िया बंधुओं ने करा दी थी।

--

हत्या में उपेंद्र सिंह समेत कई की संलिप्तता सामने आई

पुलिस अनुसंधान में हत्या में विक्की तपाड़िया, संदीप तपाड़िया, मुन्ना तपाड़िया और बागबेड़ा कॉलोनी निवासी ट्रांसपोर्टर उपेंद्र सिंह की संलिप्तता सामने आई। उपेंद्र ंिसह को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। पुलिस रिमांड में उसने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते बताया था विक्की तपाड़िया के कहने पर रामसकल यादव की हत्या बिहार के शूटरों से करवा दी थी।

--

हत्या में इनकी संलिप्तता आई सामने

उपेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया था कि हत्या में पटना के नौबतपुर के शंभूपुरा निवासी बबुआ उर्फ माणिक, पटना बिहटा के रोहित कुमार, बिहार के गया जिले के रविशेखर, भोजपुर जिला के उदवंतनगर के रंजीत चौधरी उर्फ विमलेश, पटना रानिया तालाब इकबालगंज के अभिषेक, मनोज सिंह समेत अन्य थे। हत्या के बाद शूटरों को भगाने में नितेश कुमार तिवारी, मुनमुन सिंह समेत अन्य थे। तपाड़िया कंस्ट्रक्शन के विक्की तपाड़िया, उपेद्र सिंह समेत हत्या में शामिल सभी शूटरों और हत्यारों को लाने और भगाने में शामिल सभी आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

--

मोतीहारी के टुन्ना सिंह ने दिया था हथियार

उपेंद्र सिंह ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि रामसकल यादव की हत्या में शूटरों ने जिन हथियारों का उपयोग किया गया उसे मोतीहारी के टुन्ना सिंह उर्फ झूना सिंह ने दिया था। उसके मानगो बस स्टैंड होटल में वह हमेशा आता-जाता था इस कारण हत्या में टुन्ना सिंह को भी आरोपित किया गया।

--

उपेंद्र ंिसह की कोर्ट परिसर में कर दी गई थी

उपेंद्र सिंह की हत्या 30 नवंबर 2016 को जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय परिसर बार भवन के दूसरे तल्ले में अखिलेश सिंह के शूटरों ने कर दी थी।

chat bot
आपका साथी