आइसीसी कोविड सेंटर में आक्सीजन सपोर्टेड बेड की होगी व्यवस्था

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन व्यापक स्तर पर तैयारियों में जुट गया है। रविवार को पूर्वी सिंहभूम के एडीएम (विधि व्यवस्था) नंद किशोर लाल एसडीओ सत्यवीर रजक घाटशिला सीओ राजीव कुमार मुसाबनी सीओ आइसीसी के यूनिट हेड संजय कुमार सिंह ने आइसीसी हॉस्पिटल में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीएम व एसडीओ ने बताया कि कोविड के मामलों को देखते हुए आइसीसी में बने 20 बेड के कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड बनाए जाएंगे। सोमवार से इसकी पहल शुरू होगी..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:00 AM (IST)
आइसीसी कोविड सेंटर में आक्सीजन सपोर्टेड बेड की होगी व्यवस्था
आइसीसी कोविड सेंटर में आक्सीजन सपोर्टेड बेड की होगी व्यवस्था

संस, घाटशिला : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन व्यापक स्तर पर तैयारियों में जुट गया है। रविवार को पूर्वी सिंहभूम के एडीएम (विधि व्यवस्था) नंद किशोर लाल, एसडीओ सत्यवीर रजक, घाटशिला सीओ राजीव कुमार, मुसाबनी सीओ, आइसीसी के यूनिट हेड संजय कुमार सिंह ने आइसीसी हॉस्पिटल में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीएम व एसडीओ ने बताया कि कोविड के मामलों को देखते हुए आइसीसी में बने 20 बेड के कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड बनाए जाएंगे। सोमवार से इसकी पहल शुरू होगी। ताकि किसी भी आपातकालीन परिस्थिति में लोगों को आक्सीजन की सुविधा मिल सके। एसडीओ ने बताया कि आइसीसी में बने कोविड केयर सेंटर में 20 बेड ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड बनेंगे। ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। कोशिश है कि यहां 10 अतिरिक्त ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड भी इमरजेंसी के लिए उपलब्ध रहें। घाटशिला में आज से चलेगा व्यापक कोविड जांच अभियान : शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने कोविड-19 की जांच में तेजी लाने का निर्णय लिया है। सोमवार से घाटशिला में व्यापक स्तर पर कोविड जांच अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की अलग अलग टीम पुलिस बल के साथ विभिन्न क्षेत्रों में जांच अभियान चलाएगी। इसमें सभी थाना प्रभारी, उप मजिस्ट्रेट, कंटेनमेंट सर्विलांस व मेडिकल टीम के सदस्य सहयोग करेंगे। इस अभियान को लेकर चिकित्सा पदाधिकारी को मोबाइल यूनिट टीम का गठन करने के निर्देश दिए गए है। अभियान की शुरुआत से अनुमंडल पदाधिकारी शामिल टीमों को संबोधित करेंगे। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जांच अभियान के दरम्यान पुलिस फोर्स उपलब्ध करवाएंगे। मजिस्ट्रेट को कंटेनमेंट की व्यवस्था व जरूरी खाद्य सामग्री के लिए दुकान व वेंडर से संपर्क स्थापित करने को कहा गया है। घाटशिला में मिले 10 नए मामले :

घाटशिला में रविवार को कोविड जांच में 10 लोग पॉजिटिव मिले। रविवार को ट्रूनेट में 16 लोगों की जांच की गई जिसमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं रैट से 12 लोगों की जांच की गई जिसमें चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इन सभी को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। दो व्यापारी के घर के सामने बनेगा कंटेंटमेंट जोन, दुकानें बंद : धालभूमगढ़ के दो व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने उनके परिवार के सदस्यों एवं आस-पास के दुकानदारों की जांच का निर्देश दिया तथा दुकानों को बंद कराया। इसके साथ-साथ पाजिटिव पाए गए व्यापारी के घर के सामने कंटेंटमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया। इंसीडेंट कमांडर सह बीडीओ शालिनी खलखो ने बताया कि एक स्टेशन रोड का व्यापारी तथा दूसरा एनएच 18 लिक रोक के सामने का व्यापारी कोरोना पाजिटिव पाया गया। दोनों ने जमशेदपुर में अपना टेस्ट कराया था तथा दोनों का ही इलाज जमशेदपुर में चल रहा है। यह खबर आने के बाद दो दुकानों को बंद करने के साथ सर्विलांस टीम द्वारा उनके परिवारों की सूची बनाई गई तथा निर्देश दिया कि मेडिकल टीम उनके घरों में जाकर आरटीपीसीआर जांच के नमूने लेगी तब तक उन्हें न तो दुकान खालने और न ही बाहर निकलने का निर्देश दिया गया। इधर सर्विलांस टीम ने नरसिंहगढ़ के एक व्यक्ति के पूरे परिवार का आरटीपीसीआर जांच कराने की सूची बीडीओ को सौंपी। धालभूमगढ़ के संक्रमित व्यापारी सहित उनके घर से एनएच तक के सभी दुकानों एवं गैरेज के लोगों की जांच के लिए लगभग 30 लोगों की सूची सर्विलांस टीम द्वारा बीडीओ को सौंपी गई है। सर्विलांस टीम में आशीष साहा, अशोक सेन, राजू सीट, प्रदीप कुमार महाली, विश्वनाथ मुर्मू, किशुन टुडू शामिल थे।

chat bot
आपका साथी