Fight Against Corona: कोरोना से जंग में गुरुद्वारा साहिब से सेवा के लिए आगे आने की अपील

जमशेदपुर की सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सबसे पहले कोविड मरीजों की मदद का बीड़ा उठाया। जमशेदपुर के सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने सभी गुरुद्वारा कमेटियों से अपील की है की वे भी इस कार्य में आगे आएं। हरविंदर ने कहा कि शहर में 34 गुरुद्वारा साहिब हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:29 PM (IST)
Fight Against Corona: कोरोना से जंग में गुरुद्वारा साहिब से सेवा के लिए आगे आने की अपील
जमशेदपुर के सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी।

जमशेदपुर, जासं। कोविड महामारी को देखते हुए सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और साकची गुरुद्वारा ने मिलकर मॉडर्न स्कूल में 12 बेड का कोविड अस्पताल बनाया है जहां कोविड मरीजों को इलाज सहित ऑक्सीजन की सुविधा दी जा रही है। जमशेदपुर के सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने ही पिछले दिनों ही शहर के सभी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से अपील की थी कि सभी गुरुद्वारों में ऑक्सीजन लंगर की व्यवस्था करें। जिसके बाद ही सेंट्रल गुरुद्वारा ने यह पहल की।

हरविंदर सिंह ने इस पर खुशी जाहिर की। कहा कि जमशेदपुर की सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सबसे पहले कोविड मरीजों की मदद का बीड़ा उठाया। यह बहुत ही सराहनीय पहल है। इसके लिए उन्होंने सेंट्रल गुरुद्वारा के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे सहित सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया। साथ ही सभी गुरुद्वारा कमेटियों से अपील की है की वे भी इस कार्य में आगे आएं। हरविंदर ने कहा की शहर में 34 गुरुद्वारा साहिब हैं। यदि हर गुरुद्वारा में ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था हो जाए तो कई जिंदगियों की बचाया जा सकता है। साथ ही उन्होंने झारखंड में अवस्थित सभी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों को भी अपने गुरुद्वारों में इस तरह की पहल करने की अपील की है।

सरकार से मदद की अपील

इसके अलावा उन्होंने झारखंड सरकार से भी मांग की है कि वे भी इस काम में गुरुद्वारा कमेटियों की मदद करें। क्योंकि जरूरी संसाधन जुटाने में गुरुद्वारा कमेटियों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। कई जीवन रक्षक सामान की कीमत भी कालाबाजारी के कारण आसमान छू रहे हैं। ऐसे में झारखंड सरकार जरूरी सामानों को उचित दर पर उपलब्ध कराने की मांग की है।

ठीक है।

chat bot
आपका साथी