जमशेदपुर के मानगो में नाली या सड़क पर दुकान का सामान रखेंगे तो हो जाएगा जब्त, बज गयी डुगडुगी Jamshedpur News

अतिक्रमण के खिलाफ उपायुक्त सूरज कुमार लगातार कार्रवाई करने का निर्देश दे रहे हैं।

Anti Encroachment Drive in Jamshedpur. जमशेदपुर के उपायुक्त तीनों नगर निकाय मानगो जुगसलाई व जमशेदपुर को स्पष्ट आदेश दे चुके हैं कि सड़क के किनारे नाला पर पर दुकान लगाने वाले दुकान का सामान बाहर रखने वालों पर कार्रवाई करें।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 04:13 PM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर शहर में अतिक्रमण के खिलाफ उपायुक्त सूरज कुमार लगातार कार्रवाई करने का दिशा निर्देश दे रहे हैं। जब समय मिलता है उपायुक्त खुद बाजार की ओर रूख कर लेते हैं। उपायुक्त तीनों नगर निकाय मानगो, जुगसलाई व जमशेदपुर को स्पष्ट आदेश दे चुके हैं कि सड़क के किनारे, नाला पर पर दुकान लगाने वाले, दुकान का सामान बाहर रखने वालों पर कार्रवाई करें।

उपायुक्त के आदेश के बाद जुगसलाई नगर परिषद द्वारा लगातार 15 दिनों तक कार्रवाई की गयी, लेकिन मानगो व जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की ओर से केवल दिखावे के लिए एक-दो दिन बाजार व सड़क के किनारे कुछ दुकान को हटाया गया। इसके बाद कार्रवाई करना भूल गये। इसी बीच शुक्रवार को एक बार फिर उपायुक्त खुद साकची बाजार व मानगो पहुंच गए। खुद दुकानदारों को फटकार लगायी, सामान जब्त करवाया। चेतावनी दी। इसके बाद मानो नगर निकाय का एक बार फिर आंख खुली।

दी गई चेतावनी

शनिवार की शाम को मानगो नगर निगम की ओर से पूर्व की तरह एक बार फिर डुगडुग्गी बजायी गयी। लाउडस्पीकर से एनाउंस कराया गया कि डिमना रोड में सड़क किनारे अतिक्रण करने वाले सब्जी विक्रेता अपना सामान डिवाइडर के अंदर कर लें अन्यथा उनका सामान को जब्त कर लिया जाएगा। इस तरह का एनाउंस कई बार हो चुका है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर शून्य।

ये कहते कार्यपालक पदाधिकारी

इस संबंध में जब मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय से बात की गयी तो उनका कहना है कि पहले डिमना रोड को व्यवस्थित कर दिया जाए, इसके बाद क्रमश: मानगो न्यू पुरूलिया रोड तथा ओल्ड पुरूलिया रोड में दुकान के बाहर एवं नाली के ऊपर  सामान रखकर खरीद बिक्री का कार्य करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। एनाउंसमेंट के माध्यम से दुकानदारों को चेतावनी दी गयी कि अगर दुकानदार  दुकान के बाहर या नाली के ऊपर सामान रखकर खरीद ब‍िक्री करते हैं तो उनके सामान को जब्‍त कर लिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.