कोरोना पॉजिटिव न्यूज : कोरोना संक्रमितों के घर तक निश्शुल्क पौष्टिक भोजन पहुंचाने को आगे आए दानवीर

Coroan Positive News. जमशेदपुर शहर में कोरोना संक्रमितों के घर तक निश्शुल्क पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए दानवीर आगे आए हैं। मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा के बाद भाजपा के जिला महामंत्री अनिल मोदी ने हाथ आगे बढाए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:32 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:32 AM (IST)
कोरोना पॉजिटिव न्यूज : कोरोना संक्रमितों के घर तक निश्शुल्क पौष्टिक भोजन पहुंचाने को आगे आए दानवीर
भाजपा के जिला महामंत्री अनिल मोदी। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। कोरोना संक्रमण को लेकर पिछली बार जब लॉकडाउन लगा था, तो सरकार से लेकर तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं जरूरतमंदों को भोजन-राशन देने लगे थे। कई लोग व्यक्तिगत तौर पर भी बढ़-चढ़कर सेवा दे रहे थे। ऐसा माना जा रहा था कि दोबारा ऐसी नौबत आई तो शायद ऐसा नहीं होगा, लेकिन लौहनगरी के दानवीरों ने इस धारणा को झुठला दिया है। शहर में कोरोना संक्रमितों के घर तक निश्शुल्क पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए दानवीर आगे आए हैं।

इसमें सबसे पहले मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा में महिलाओं की संस्था सुरभि शाखा ने 7979735689, 9470501601, 9204930028 व 9934174580 जारी किए। मंच की पदाधिकारियों ने कहा कि ऐसे परिवार जहां सभी लोग संक्रमित हों, फोन करके घर बैठे पौष्टिक भोजन मंगा सकते हैं। इसके बाद भाजपा के जिला महामंत्री अनिल मोदी ने व्यक्तिगत तौर पर ऐसी सेवा देने की पहल की। उन्होंने भी कहा कि जिस परिवार में सभी लोग संक्रमित हो गए हों, उनके वाट्सएप नंबर 7250020460 पर नाम-पता लिखकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। सुरभि शाखा ने अपनी सेवा का नाम घर की रसोई दिया है, जबकि अनिल मोदी स्नेह भोजन के नाम से यह सेवा दे रहे हैं।

सस्ते दाम पर सबको पौष्टिक भोजन

मानगो के समाजसेवी शिवप्रकाश शर्मा ने साउथ प्वाइंट टिफिन के नाम से भोजन सेवा शुरू की है, जिसमें वे 50 रुपये में पौष्टिक भोजन की थाली उपलब्ध करा रहे हैं। इसी तरह साकची के होटल कृष्णा इन ने भी काफी कम कीमत में पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने की बात कही है। इनका भोजन जोमैटो या स्वीगी के माध्यम से आर्डर किया जा सकता है। इस तरह देखा जाए तो यह शुरुआत है। लौहनगरी में अभी कई दानवीर सामने आएंगे।

chat bot
आपका साथी