आंगनबाड़ी सेविका पर बच्चों व धात्री माताओं को खाद्य सामग्री न देने का आरोप

घाटशिला प्रखंड के बांकी पंचायत अंतर्गत बांकी गांव की महिलाओं ने सोमवार को घाटशिला के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव को ज्ञापन सौंपकर आंगनबाड़ी सेविका द्वारा बच्चों व धात्री महिलाओं को आंगनबाड़ी से मिलने वाली खाद्य सामग्री व अन्य लाभ न देने की शिकायत की। ग्रामीण महिलाओं ने आंगनबाड़ी से मिलने वाले लाभ को दिलाने का आग्रह किया है..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:30 AM (IST)
आंगनबाड़ी सेविका पर बच्चों व धात्री माताओं को खाद्य सामग्री न देने का आरोप
आंगनबाड़ी सेविका पर बच्चों व धात्री माताओं को खाद्य सामग्री न देने का आरोप

संस, घाटशिला : घाटशिला प्रखंड के बांकी पंचायत अंतर्गत बांकी गांव की महिलाओं ने सोमवार को घाटशिला के प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव को ज्ञापन सौंपकर आंगनबाड़ी सेविका द्वारा बच्चों व धात्री महिलाओं को आंगनबाड़ी से मिलने वाली खाद्य सामग्री व अन्य लाभ न देने की शिकायत की।

ग्रामीण महिलाओं ने आंगनबाड़ी से मिलने वाले लाभ को दिलाने का आग्रह किया है। बीडीओ ने इस मामले पर सीडीपीओ से जानकारी ली। बीडीओ ने कार्रवाई का निर्देश दिए हैं। मौके पर झायुमो के जिला उपाध्यक्ष काजल डॉन, संदीप परिडा, ग्रामीण महिलाओं में भाग्यवती महतो, रायमुनी सोरेन, मंजू मुंडा, लक्खी कर्मकार, बेला मुंडा, सेनगो हेंब्रम, प्रमिला हांसदा समेत अन्य उपस्थित थे। पीएम व आंबेडकर आवास योजना को जल्द पूरा करें : घाटशिला अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में पंचायत सचिव व मनरेगा कर्मियों के साथ बैठक की। उनके साथ बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी साधुचरण देवगम व अंचलाधिकारी राम नरेश सोनी मौजूद थे। अनुमंडल पदाधिकारी ने पंचायत सचिवों से कहा कि प्रधानमंत्री आवास व अंबेडकर आवास योजना को जल्द पूरा करें। मनरेगा योजना में कम मांग देखकर चिता जताते हुए निर्देश दिए कि सभी पंचायत के मनरेगा कर्मी व पंचायत सचिव ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ें। जितने लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकता है। उतना ही क्षेत्र से पलायन को रोका जा सकता है। बैठक मे बीपीओ ललिता सोरेन, प्रखंड समन्वय गौतम मणि, कनीय अभियंता सविता मुर्मू, भोगन मुर्मू समेत विभिन्न पंचायतों के पंचायत सचिव व रोजगार सेवक मौजूद थे। मुआवजे के लिए सीओ को दिया आवेदन : झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने जिला संगठन सचिव जगदीश भकत के नेतृत्व में घाटशिला अंचलाधिकारी को एक आवेदन सौंप गया। आवेदन के मुताबिक, विगत 19 मार्च को बड़ाखुर्शी पंचायत के पायरागुड़ी निवासी तुषारकांति बेरा की राष्ट्रीय उच्च पथ में दुर्घटना के दौरान मौत हो गई थी। आवेदन में तुषारकांति बेरा के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग की गई है। दिवंगत की पत्नी सुजाता बेरा ने मुख्यमंत्री सड़क दुर्घटना लाभ योजना के अंतर्गत आवेदन समर्पित किया है। राज्य सरकार द्वारा सड़क दुर्घटना में मृत्यु के उपरांत मुआवजा देने का प्रविधान किया गया है। प्रतिनिधिमंडल ने आग्रह किया है कि पीड़िता को जल्द से जल्द मुआवजा प्रदान किया जाए। मौके पर नगर अध्यक्ष विकास मजूमदार, नील कमल महतो, पतन महतो, मृत्युंजय यादव, प्रताप दास उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी