हंगामे के बीच समर्थकों ने गुरमेज को घोषित किया मनीफीट गुरुद्वारा का प्रधान Jamshedpur News

मनीफीट गुरुद्वारा में बैठक की सूचना मिलने पर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और बैठक करने से मना किया। इसके बाद ही वहां हंगामा शुरू हो गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:50 PM (IST)
हंगामे के बीच समर्थकों ने गुरमेज को घोषित किया मनीफीट गुरुद्वारा का प्रधान Jamshedpur News
हंगामे के बीच समर्थकों ने गुरमेज को घोषित किया मनीफीट गुरुद्वारा का प्रधान Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। एसडीओ चंदन कुमार के निर्देश के बाद भी मनीफीट गुरुद्वारा में रविवार की सुबह सभा हुई। इसमें गुरमेज सिंह के समर्थकों ने उन्हें सिरोपा देकर प्रधान बना दिया गया। जबकि वर्तमान प्रधान चरण सिंह को इसकी जानकारी ही नहीं दी गई।

इसकी सूचना मिलने के बाद चरण सिंह व इंद्रपाल सिंह हरकत में आए और मामले की शिकायत सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान महेंद्र सिंह से की। सीजीपीसी के प्रधान ने गुरमेज सिंह को प्रधान की मान्यता नहीं दी और वर्तमान प्रधान चरण सिंह को ही मार्च 2021 तक मनीफीट गुरुद्वारा का कार्य देखने के निर्देश जारी किया।

बैठक की सूचना पर पहुंची थी पुलिस 

मनीफीट गुरुद्वारा में बैठक की सूचना मिलने पर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और बैठक करने से मना किया। इसको लेकर मौके पर हंगामा शुरू हो गया और गुरमेज समर्थकों ने पुरानी कमेटी पर हिसाब नहीं सौंपने की बात कहते हुए कार्यालय में ताला लगा दिया। इससे हंगामा और बढऩे लगा। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। मनीफीट गुरुद्वारा में प्रधान पद के उम्मीदवार के लिए गुरमेज ङ्क्षसह व इंद्रपाल सिंह ने वर्तमान प्रधान चरण सिंह को आवेदन दिया था। लेकिन लॉकडाउन के कारण चुनाव आगे टल गया तो गुरमेज सिंह अपने समर्थकों के साथ गुरुद्वारा पहुंचे और समर्थकों ने सिरोपा देकर उन्हें प्रधान बना दिया।

दूसरे पक्ष ने शुरू कर दिया हंगामा 

यह बात दूसरे उम्मीदवार इंद्रपाल सिंह को सहन नहीं हुई और विरोध स्वरूप हंगामा शुरू कर दिया। यहां बता दें कि सीजीपीसी का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीओ को ज्ञापन सौंप कर कहा था कि लॉकडाउन के कारण वर्ष 2021 के मार्च माह तक गुरुद्वारों के चुनाव को रोक दिया गया है। वहीं एसडीओ ने भी निर्देश जारी किया था कि गुरुद्वारों में किसी तरह की बैठक नहीं होगी। 

chat bot
आपका साथी