Jamshedpur: कबाड़ हो गए पूर्व सांसद डा. अजय कुमार के सांसद निधि से खरीदे गए एंबुलेंस

Jamshedpur News. जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद डा. अजय कुमार की सांसद निधि से ख़रीदे गए एंबुलेंस कबाड़ हो गए हैं। ये एंबुलेंस जुगसलाई स्थित शिवघाट पर धूल फांक रहे हैं।उन्होंने ट्वीट करते हुए जिला उपायुक्त से अनुरोध किया है कि इसे दुरुस्त कराया जाए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:17 PM (IST)
Jamshedpur: कबाड़ हो गए पूर्व सांसद डा. अजय कुमार के सांसद निधि से खरीदे गए एंबुलेंस
डॉ अजय कुमार इन एंबुलेंस की मरम्मत के लिए पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार को पत्र भी लिखेंगे।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद डा. अजय कुमार की सांसद निधि से ख़रीदे गए एंबुलेंस कबाड़ हो गए हैं। ये एंबुलेंस जुगसलाई स्थित शिवघाट पर धूल फांक रहे हैं। एेसे वक्त में जब कोरोना महामारी से लडाइ में वाहन कम पड रहे हैं, इन वाहनों की मरम्मत कर मदद की जा सकती है।

 जिला कांग्रेस के मीडिया प्रभारी बबलू झा ने अखबारों को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि पूर्वी सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार के संसदीय कार्यकाल में सांसद निधि से मरीजों की सुविधा के लिए एंबुलेंस खरीदे गए थे, जो देखरेख के अभाव में कबाड़ में तब्दील हो रहे हैं। उपयोग में नहीं आने की वजह से ये वाहन अब पूरी तरह बेकार हो चुके हैं और अब शिवघाट जुगसलाई में धूल फांक रहे हैं।

सीएम हेमंत सोरेन को किया ट्वीट

जमशेदपुर के पूर्व सांसद सह कांगेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अजय कुमार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त (डीसी) को एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि उनके सांसद निधि से लोकसभा क्षेत्र के मरीजों की सुविधाओं के लिए एंबुलेंस वाहन प्रदान किए गए थे, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही और देखरेख के अभाव में एंबुलेंस अब कबाड़ में तब्दील हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इनका अब कोई उपयोग नहीं रह गया है। वाहनों के कंडम हो जाने के बाद अब विभाग में वाहनों की कमी हो गई है, जिसकी वजह से अब विभाग किराए के वाहनों से काम चला रहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जिला उपायुक्त से अनुरोध किया है कि इसे दुरुस्त कराया जाए, ताकि हम इस मौजूदा महामारी की स्थिति में इसका इस्तेमाल कर सकें। डॉ अजय कुमार इन एंबुलेंस की मरम्मत के लिए पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार को पत्र भी लिखेंगे।

मेरे सांसद कार्यकाल के दौरान,
ये एम्बुलेंस हमारे नागरिकों के लिए खरीदे गए थे और शिवघाट जुगसलाई में अप्रयुक्त पड़े हुए हैं।
मैं @DCEastSinghbhum से अनुरोध करता हूं कि इसे दुरुस्त करवाया जाए ताकि हम इस मौजूदा महामारी की स्थिति में इसका इस्तेमाल कर सकें।@HemantSorenJMM pic.twitter.com/tEK5U0FZnN

— Dr Ajoy Kumar (@drajoykumar) April 23, 2021

एमजीएम में भी पड़े एंबुलेंस

सरकारी पैसे से खरीदे गए करीब आधा दर्जन एंबुलेंस एमजीएम अस्पताल में भी पड़े हैं। किसी की बैट्री खराब है, तो किसी का टायर सड़ गया है। यही नहीं, जिला प्रशासन को उन दर्जनों एंबुलेंस की सुध लेनी चाहिए, जो एनजीओ को स्वीकृत किए गए थे। आज उनमें से कई एंबुलेंस सड़क पर नजर नहीं आते हैं।

chat bot
आपका साथी