Jharkhand: पूर्वी सिंहभूम के सभी स्कूल बंद, सरायकेला-खरसावां में हैं खुले; उहापोह की स्थिति में शिक्षक

Jamshedpur News. झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के सारे स्कूल तो सरकार के आदेश के बाद बंद हो गए। स्कूलों को बंद कर घर से ही ऑनलाइन क्लास करने की अनुमति दे दी गइ है वहीं सरायकेला खरसावां में प्राइमरी व मिडिल स्कूल के शिक्षकों को स्कूल जाना पड़ रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:34 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:59 PM (IST)
Jharkhand: पूर्वी सिंहभूम के सभी स्कूल बंद, सरायकेला-खरसावां में हैं खुले; उहापोह की स्थिति में शिक्षक
सरायकेला के एक स्कूल में बैठे शिक्षक-शिक्षिका। जागरण

आदित्यपुर, जेएनएन। Schools open in Seraikela- Kharsawan District झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के सारे स्कूल तो सरकार के आदेश के बाद बंद हो गए। सरकार एवं मुख्य सचिव के अद्यतन आदेश के बाद जिला के पदाधिकारियों ने स्कूलों को बंद कर घर से ही ऑनलाइन क्लास करने की अनुमति दे दी है, वहीं पड़ोसी जिला सरायकेला खरसावां में प्राइमरी व मिडिल स्कूल के शिक्षकों को स्कूल जाना पड़ रहा है।

यहां के जिला शिक्षा अधीक्षक द्वारा कोई स्पष्ट आदेश नहीं दिए जाने के कारण लगभग दो हजार शिक्षकों के बीच उहापोह की स्थिति है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शिक्षक भी चिंतित हैं। शिक्षकों में जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के खिलाफ रोष व्याप्त है। शिक्षकों को कहना है कि जब सरकार के मुख्य सचिव के द्वारा निर्देश जारी करके सभी तरह के पठन पाठन कार्य बंद करने का आदेश दिया तो जिला में रोस्टर के अनुसार क्यों प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के द्वारा शिक्षकों को स्कूल में बुलाया जा रहा है। इसको लेकर विभाग एक तरह से शिक्षकों का जान खतरा में डालने का प्रयास कर रहा है। इधर विभाग का कहना है कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा स्कूलों को पूरी तरह से बंद करने का कोई आदेश अब तक अप्राप्त है।

लॉकडाउन नहीं सुरक्षा सप्ताह है

इस सबंध में गम्हरिया प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कानन पात्रा ने कहा कि वर्तमान में लॉकडाउन नहीं लगाया है, बल्कि यह स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह है। वही उनके विभाग का जो पूर्व में आदेश पत्र जारी हुआ है उनके अनुसार शिक्षकों को रोस्टर के अनुसार स्कूल आना होगा। स्कूलों को पूर्ण रूप से बंद करने का फैसला हम अपने स्तर से नहीं कर सकते।

chat bot
आपका साथी