अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन 19 से, इन विषयों पर होगी चर्चा

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय संयोजक विजय आनंद मूनका।

All India Marwari Yuva Manch. अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच को राष्ट्रीय स्वरूप में मिले हुए 36 वर्ष पूरे हो चुके हैं। देश के असम राज्य के गुवाहाही शहर में मारवाड़ी युवा मंच की स्थापना हुई। वर्ष 1985 आते-आते संगठन एक राष्ट्रीय स्वरूप में बदल गया।

Rakesh RanjanSun, 14 Feb 2021 09:49 AM (IST)

जमशेदपुर, जासं। अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का त्रयोदश राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी 19 से 21 फरवरी के बीच ओडिशा प्रांत की भुवनेश्वर शाखा द्वारा जगन्नाथ पुरी धाम में होगा। अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय संयोजक विजय आनंद मूनका ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, राष्ट्रीय निर्वाचन सहित अधिवेशन संपन्न होगा। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष और जोन अनुसार उपाध्यक्षों के निर्वाचन भी संपन्न होगे। जिसमें निर्वाचन कार्यक्रम में विधिवत राष्ट्रीय प्रतिनिधि, प्रांत और शाखाओं के प्रतिनिधि मतदाता अपना निर्वाचन करेंगे। विजय आनंद मूनका ने बताया कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के संविधान के अनुसार एक निर्धारित अवधि में राष्ट्रीय निर्वाचन अधिवेशन के साथ संपन्न होते हैं। अधिवेशन में सहभागिता के लिए देश भर के सदस्यों का ऑनलाइन पंजीयन शुरू हो चुका है। इस अधिवेशन के लिए झारखंड, ओडिसा, छत्तीसगढ़ प्रांत के शाखा पदाधिकारी और सदस्य इस अधिवेशन में शामिल होंगे। इसके लिए सभी जोर-शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं।

संगठन के ३६ साल हो गए पूरे

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच को राष्ट्रीय स्वरूप में मिले हुए 36 वर्ष पूरे हो चुके हैं। वर्ष 1977 में संगठन के संस्थापकों ने एक सशक्त संगठन का सपना देखा था। जिससे मारवाड़ी समाज के युवाओं ने एकजुट होकर समाज हित एवं राष्ट्रहित के लिए अपना काम शुरू किया। देश के असम राज्य के गुवाहाही शहर में मारवाड़ी युवा मंच की स्थापना हुई। वर्ष 1985 आते5आते संगठन एक राष्ट्रीय स्वरूप में बदल गया। आज मंच सदस्यों की समर्पित भावना और निष्ठा से यह एक वटवृक्ष के रूप में आज पूरी दुनिया में फैल चुका है। राष्ट्रीय संयोजक विजय आनंद मूनका ने इस अधिवेशन को सफल बनाने के लिए सभी सदस्यों की सक्रिय सहभागिता का आग्रह किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.