विजया गार्डेन के बाशिंदों ने अपनी ही कॉलोनी का गेट किया जाम, कर रहे प्रदर्शन; ये रही वजह Jamshedpur News

आपको यह चौंकाउ लग सकता है पर है सोलहो आने सच। जमशेदपुर के बारीडीह इलाके में अवस्थित विजया गार्डेन के लोग अपनी ही कॉलोनी का गेट जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 19 Jun 2019 12:54 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2019 01:09 PM (IST)
विजया गार्डेन के बाशिंदों ने अपनी ही कॉलोनी का गेट किया जाम, कर रहे प्रदर्शन; ये रही वजह Jamshedpur News
विजया गार्डेन के बाशिंदों ने अपनी ही कॉलोनी का गेट किया जाम, कर रहे प्रदर्शन; ये रही वजह Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। आपको यह चौंकाउ लग सकता है पर है सोलहो आने सच। जमशेदपुर के बारीडीह इलाके में अवस्थित विजया गार्डेन के लोग अपनी ही कॉलोनी का गेट जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, कॉलोनी के लोग बिजली की आंखमिचौली से परेशान है। परेशान लोगों ने अपनी ही काॅलोनी का गेट जाम कर दिया। यहां पिछले तीन-चार दिन से रात में बिजली कट जा रही है। इसे लेकर काॅलोनी में सुबह से ही लोग हंगामा कर रहे हैं।

भीषण गर्मी की मार झेल रहे शहरवासी बिजली की आंखमिचौली से भी परेशान हैं। गैर कंपनी क्षेत्र में तो यह आम बात हो गई है, इस बार कंपनी क्षेत्र में भी बार-बार बिजली कट रही है। मंगलवार की रात करीब 11 बजे बाराद्वारी, गोलमुरी, सिदगोड़ा व बारीडीह इलाके की बिजली कट गई, तो कदमा के विजया हेरिटेज में भी कटी। इससे एकबारगी इन क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। गर्मी से परेशान लोग घर से बाहर निकल गए।

पावर कट की है ये वजह

इस संबंध में टाटा स्टील के लिए नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी जुस्को की प्रवक्ता सुकन्या दास ने बताया कि इन क्षेत्रों में अचानक लोड बढ़ जाने से सबस्टेशन का पावर ट्रिप हो रहा है। इसे दोबारा चालू करने में एक से डेढ़ घंटे का समय लग जाता है। विजया हेरिटेज के संबंध में बताया कि वहां भी लोग निर्धारित बिजली से ज्यादा खपत कर रहे हैं, जिससे बार-बार सबस्टेशन से विद्युत आपूर्ति बाधित हो जा रही है। कुछ लोगों ने जितना लोड स्वीकृत कराया है, उससे ज्यादा खपत कर रहे हैं। इसके बावजूद बिजली कटते ही कर्मचारियों-तकनीशियनों को वहां भेजा जा रहा है।

दिन में चेक करने पर नहीं लग पाता लोड का अनुमान

परेशानी की बात है कि दिन में चेक करने पर लोड का अनुमान नहीं लगता, लेकिन रात को एक साथ घरों में एसी चलने से बिजली की खपत बढ़ जाती है। ट्रांसफार्मर की क्षमता कितनी बढ़ाई जाए, इसका आकलन किया जा रहा है। इससे पहले क्षेत्र के घर-घर में लोड का आकलन किया जाएगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी