कोरोना जांच के बाद अब वैक्सीनेशन पर जोर, गोविंदपुर में एक दिन में एक सौ लोगों का टीकाकरण

करीब डेढ़ लाख आबादी वाले गोविंदपुर क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने के बाद अब यहां वैक्सीनेशन का दौर शुरू हुआ है। पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी की देखरेख में गोविदंपुर पंचायत समिति ने कोरोना मरीजों को मदद करने से लेकर कोविड जांच में अहम भूमिका निभाई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:37 AM (IST)
कोरोना जांच के बाद अब वैक्सीनेशन पर जोर, गोविंदपुर में एक दिन में एक सौ लोगों का टीकाकरण
गोविंदुपर में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जुटे लोग। जागरण

जमशेदपुर, जासं।  करीब डेढ़ लाख आबादी वाले गोविंदपुर क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने के बाद अब यहां वैक्सीनेशन का दौर शुरू हुआ है। पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी की देखरेख में गोविदंपुर पंचायत समिति ने कोरोना मरीजों को मदद करने से लेकर कोविड जांच में अहम भूमिका निभाई।

घर-घर जाकर लोगों की कोविड जांच की गई। दो दिन पहले तक क्षेत्र के दुकानदारों व बाजार के दुकानदारों की कोविड जांच की गई जिसमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। इसके बाद पंचायत समिति के सदस्यों ने क्षेत्र में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया है। बहुत जल्द 18 प्लस वालों का वैक्सीनेशन शुरू होगा।

घर-घर जाकर 45 प्लस वालों को दिया कोविड का पहला डोज

रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के बीच एक दिन में एक सौ का रिकार्ड टीकाकरण किया गया है। मोबाइल वैन के जरिए गोविंदपुर के कई क्षेत्रोें में घर-घर जाकर यह काम किया गया। इस कार्य में उप मुखिया संघ के अध्यक्ष सतवीर सिह बग्गे, जिला सर्विलांस के उदय कुमार, प्रकाश लाल दास, डा.सुजीत कुमार झा, सिविल डिफेंस के रोहित कुमार, उप मुखिया अनिल कुमार आदि काफी सक्रिय रहे। सतवीर सिंह बग्गे ने कहा कि सभी के सहयोग से क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने का अभियान सफल होगा। इस कार्य में ग्रामीणों की भूमिका सराहनीय रही है। पहले कोरोना जांच कराने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया अब वैक्सीनेशन में भी पीछे नहीं है।

आज पटेल स्कूल में लगेगा कोवैक्सीन का दूसरा डोज

45 प्लस वाले को 14 जून सोमवार को कोवैक्सीन का डबल डोज लगाया जाएगा। एक दिन पूर्व ही गोविंदपुर पटेल स्कूल एवं उत्तरी पंचायत भवन में कोविडशील्ड का दूसरा डोज लगना शुरू है। वहीं 17 जून से अगले आदेश तक 18 प्लस वाले को कोविडशील्ड का पहला डोज लगना शुरू होगा। इसके लिए बगैर स्लॉट बुकिंग आधार कोर्ड के माध्यम से सीधे रजिस्ट्रेशन करके पटेल स्कूल में टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी