Covid Update : वैक्सीन लेने के बाद डॉ. नागेंद्र ने सात मरीजों का किया ऑपरेशन, कहा-पोलियो, चेचक से मुक्ति के बाद अब कोरोना की है बारी

Jamshedpur News गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल के लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. नागेंद्र सिंह रविवार की सुबह टीका लेने के बाद सात गंभीर मरीजों का ऑपरेशन किया। टीका लेने के बाद डॉ. नागेंद्र सिंह ऑपरेशन थियेटर में घुसे और मरीजों का ऑपरेशन किया।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 03:48 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 03:48 PM (IST)
Covid Update : वैक्सीन लेने के बाद डॉ. नागेंद्र ने सात मरीजों का किया ऑपरेशन, कहा-पोलियो, चेचक से मुक्ति के बाद अब कोरोना की है बारी
वैक्सीन लेने के बाद डॉ. नागेंद्र ने सात मरीजों का किया ऑपरेशन

जमशेदपुर : गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल (Ganga Memorial Hospital) के लेप्रोस्कोपिक सर्जन (Leproscopic Surgeon) डॉ. नागेंद्र सिंह (Dr. Nagendra Singh) रविवार की सुबह टीका लेने के बाद सात गंभीर मरीजों का ऑपरेशन किया। टीका लेने के बाद डॉ. नागेंद्र सिंह ऑपरेशन थियेटर में घुसे और मरीजों का ऑपरेशन किया। डॉ. नागेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव का टीका (Covid Vaccine) ही एक विकल्प है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीज फिर से देश में बढ़ने लगे हैं।

ऐसे में सभी जरूरतमंदों को वैक्सीन (Vaccine) लेना चाहिए। ताकि हमारा शरीर कोरोना से लड़ने के लिए तैयार हो सकें। डॉ. नागेंद्र सिंह ने कहा कि वैक्सीन को लेकर अगर लोगों के मन में किसी तरह का भ्रम है तो उसे दूर करने की जरूरत है। क्योंकि वैक्सीन से पोलियो, चेचक, खसरा और टेटनस जैसी बीमारियों का निवारण करने में बहुत मददगार साबित हुआ है।

जिले में 15 हजार लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

पूर्वी सिंहभूम जिले में अभी तक कुल 15 हजार लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। वहीं, सात हजार 538 लोगों ने दूसरी डोज ली है। जिले में सबसे अधिक टीकाकरण टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में हुई है। यहां अभी तक कुल तीन हजार 81 लोगों ने पहली डोज ली है। जबकि 965 लोगों ने दूसरी डोज ली है। जिले के नौ सीएचसी व जमशेदपुर के 35 अस्पतालों में टीकाकरण  अभियान चल रहा है। टीएमएच के अलावे परसुडीह स्थित सदर अस्पताल, साकची स्थित रेड क्रास सोसाइटी, एमजीएम अस्पताल, मर्सी अस्पताल में भी टीका लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

chat bot
आपका साथी