आंधी-पानी आते ही जमशेदपुर के इन क्षेत्रों में चरमरायी बिजली व्यवस्था, कई इलाकों में घंटो गुल रही बिजली Jamshedpur News

शहर में कुछ दिनों से आंधी-पानी के साथ आकाशीय बिजली गिरने के कारण गैर कंपनी इलाके में बिजली आपूर्ति चरमरा गयी है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 03:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 03:58 PM (IST)
आंधी-पानी आते ही जमशेदपुर के इन क्षेत्रों में चरमरायी बिजली व्यवस्था, कई इलाकों में घंटो गुल रही बिजली Jamshedpur News
आंधी-पानी आते ही जमशेदपुर के इन क्षेत्रों में चरमरायी बिजली व्यवस्था, कई इलाकों में घंटो गुल रही बिजली Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं) । शहर में कुछ दिनों से आंधी-पानी के साथआकाशीय बिजली गिरने के कारण गैर कंपनी इलाके में बिजली आपूर्ति चरमरा गयी है। घोड़ाबांधा व खडंगाझार में डीटीआर (डिजिटल ट्रांसफार्मर रेसियो मीटर) जल जाने के कारण गुरुवार की सुबह से ही इन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित है। इस संबंध में पूछने पर कार्यपालक विद्युत अभियंता प्रदीप कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि ट्रांसफार्मर मंगाया गया है। ट्रांसफार्मर आ जाने के बाद उसे बदला जाएगा। इसके बाद ही घोड़ाबांधा व खडंगाझार क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बहाल हो सकेगी। वहीं दूसरी ओर गुरुवार की सुबह बारीडीह बस्ती में वोल्टेज कम ज्यादा होने के कारण लोगों ने हंगामा किया। इस तरह बारीडीह बस्ती इलाके में 6 घंटे से अधिक समय तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

वहीं बिरसानगर क्षेत्र में बुधवार की रात ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ जाने के कारण लोगों ने काफी देर तक बिजली विभाग के कर्मचारियों को फोन करता रहा। अंत में जब कार्यपालक अभियंता को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने रात में ही कर्मचारियों को तैयार कर बिजली को दुरुस्त कराया। वहीं दूसरी ओर मानगो विद्युत डिवीजन के तहत कइ्र स्थानों पर बिजली सुधार का काम होने के कारण गुरुवार की सुबह 10 बजे से संध्या तीन बजे तक कालीमंदिर, ओल्ड पुरुलिया रोड, उलियान के धनंजय पथ , रामनगर घोड़ा चौक बस्ती में काम होने के कारण सुबह 9.30 बजे से संध्या 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

इसके अलावा मानगो डिमना बस्ती फीडर में काम होने के कारण सुबह 9 बजे से एक बजे तथा ट्रांसपोर्ट नगर, शंकोसाई रोड नंबर 4 के अलावा पारडीह, चेपापुल, मानगो में दोपहर 12 बजे से संध्या 4 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। गैर कंपनी इलाके में लगातार बिजली आपूति बाधित रहने से सरकारी नलों से पानी आपूर्ति भी बाधित हो जाती है। इस संबंध् में पूछने पर मानगो के कार्यपालक विद्युत अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि चूंकि अभी मानगो को दो ग्रीड से बिजली आपूर्ति होगी। जिसका काम तेजी से चल रहा है। यही कारण है कि लगातार शड डाउन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कुछ दिनों में काम समाप्त हो जाएगा। जिससे मानगो डिवीजन में बिजली आपूर्ति में सुधार दिखाई देने लगेगा।

chat bot
आपका साथी