टाटा स्टील के कर्मचारियों को मिलेगी अब एडिशनल प्रीविलेज लीव, ये रही पूरी जानकारी

टाटा स्टील में चाइल्ड केयर लीव में संशोधन किया गया है I अब 15 वर्ष उम्र तक के बच्चे वाले कर्मचारियों को प्रतिवर्ष पूरे वेतन पर 15 दिनों का एडिशनल प्रीविलेज लीव (एपीएल) दिया मिलेगा ताकि वे कोविड-19 पीड़ित अपने बच्चों की जरूरी देखभाल कर सकेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:54 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:54 AM (IST)
टाटा स्टील के कर्मचारियों को मिलेगी अब एडिशनल प्रीविलेज लीव, ये रही पूरी जानकारी
पहले पात्रता हासिल कर्मचारियों को बच्चे के पांच वर्ष आयु होने तक लीव मिलता था I

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील में चाइल्ड केयर लीव में संशोधन किया गया है I इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया गया है। अब 15 वर्ष उम्र तक के बच्चे वाले कर्मचारियों को प्रतिवर्ष पूरे वेतन पर 15 दिनों का एडिशनल प्रीविलेज लीव (एपीएल) दिया मिलेगा ताकि वे कोविड-19 पीड़ित अपने बच्चों की जरूरी देखभाल कर सकेंगे। पहले पात्रता हासिल कर्मचारियों को बच्चे के पांच वर्ष आयु होने तक लीव मिलता था I इसके अलावा चाइल्ड केयर लीव की सभी शर्तें पूर्ववत रहेंगी I

टाटा स्टील की वार्षिक आमसभा 30 जून को मुंबई में होगी I इस एजीएम में कंपनी की वार्षिक लेखा - जोखा के साथ भावी- योजनाओं की जानकारी दी जाएगी I कुछ निदेशकों के विस्तार पर मुहर लगाइ जाएगी I इस वर्ष शेयरधारकों को 25 रुपये प्रति शेयर की दर से लाभांश देने की घोषणा भी की जाएगी I एमडी समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों के वेतन आदि का भी अनुमोदन किया जाएगा। अब तक कंपनी के डिविडेंड को 15 रुपये तक ही रखा गया था लेकिन इस बार 25 रुपये प्रति शेयर दिया जा रहा है। इसको लेकर वार्षिक रिपोर्ट जारी की गई है। जिसके तहत कर्मचारियों और कंपनी की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी गयी है। वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों की उत्पादकता बढ़कर 745 टन प्रति कर्मचारी प्रति वर्ष हो चुका है जबकि लॉस टाइम इंज्यूरी भी घटकर 95 हो गया है जो 127 हो चुका है।

chat bot
आपका साथी