फिर हो सकती पीपला जैसी दुर्घटना, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महताे ने बिजली विभाग को चेताया

सांसद विद्युत वरण महतो ने मंगलवार को पूर्वी सिंहभूम जिला के विद्युत व्यवस्था में व्यापक सुधार करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक आहूत की। विद्युत महाप्रबंधक के कार्यालय बिष्टुपुर में हुई इस बैठक में सांसद ने कहा कि 11 केवीए के तार को अविलंब शिफ्ट किया जाए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:51 PM (IST)
फिर हो सकती पीपला जैसी दुर्घटना, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महताे ने बिजली विभाग को चेताया
बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महताे।

जमशेदपुर, जासं। सांसद विद्युत वरण महतो ने मंगलवार को पूर्वी सिंहभूम जिला के विद्युत व्यवस्था में व्यापक सुधार करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक आहूत की। विद्युत महाप्रबंधक के कार्यालय बिष्टुपुर में हुई इस बैठक में सांसद ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जितने भी तालाब, बांध या नहर हैं और उनके ऊपर से 11 केवीए का तार को अविलंब शिफ्ट किया जाए या उसके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था लागू किया जाए। उनके नीचे से तार की जाली लगाया जाए।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों पीपला में एक बड़ी दुर्घटना में चार ग्रामीणों की मृत्यु हो गई थी। सांसद ने यह भी कहा कि संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में जितने भी जर्जर तार और खंभे हैं, उन्हें भी अविलंब बदला जाए। इसके अलावा उन्होंने कई स्थानों पर पावर ग्रिड का भी प्रस्ताव दिया और कुछ सब स्टेशन भी बनाने का सुझाव दिया, जिससे ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। सांसद ने आस्ति, कोवाली व घाटशिला के बेलाजुड़ी में सब स्टेशन एवं पोटका के पिछली में पावर ग्रिड स्थापित करने को कहा।इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के सभी चौक-चौराहों व बाजार में खुले तार हैं, वहां शील्ड केबल लगाने को कहा।

डीपीएस मापफ करने को कहा

सांसद ने उपस्थित अधिकारियों से यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बीपीएल परिवारों के लिए डीपीएस को माफ किया जाए। शहरी क्षेत्र के संबंध में सांसद ने कहा कि गैर टाटा लीज के क्षेत्रों में जितने भी खंभे, तार और ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं, उनकी सूची तैयार कर उन्हें दुरुस्त किया जाए। उन्होंने खासकर बिरसानगर, बागुननगर, बागुनहातु, कदमा के बस्ती क्षेत्रों में, सोनारी के सभी बस्ती क्षेत्रों में, इसके साथ-साथ मानगो में भी व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। सांसद ने यह भी कहा कि बागबेड़ा, घाघीडीह, परसुडीह, करनडीह सहित गोविंदपुर, सरजामदा, गदड़ा जैसे क्षेत्रों में केबल लगाने को लेकर रोड को तोड़ा गया है और बगैर ठीक किए उसे छोड़ दिया गया है। आज बरसात के कारण स्थिति अत्यंत विकट हो गया है, इसे अविलंब दुरूस्त किया जाए। विद्युत महाप्रबंधक ने बैठक में उपस्थित अपने मातहत अधिकारियों को इस संबंध में समुचित दिशा-निर्देश दिया व कहा कि वे प्रत्येक बिंदु पर स्वयं माॅनिटरिंग करेंगे और अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में इनकी रही उपस्थिति

आज की बैठक में विद्युत महाप्रबंधक परितोष कुमार, विद्युत अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार, घाटशिला, मानगो व जमशेदपुर के कार्यपालक अभियंता सहित सभी सहायक अभियंता, भाजपा जमशेदपुर महानगर के जिला अध्यक्ष गुंजन यादव, ग्रामीण क्षेत्र से दिनेश साव, सरोज महापात्रा, जिला महामंत्री हराधन सिंह, लखन मार्डी, सत्या तिवारी, बबलू प्रसाद, हेमंत नारायण देव, मुचीराम बाउरी, उपेंद्रनाथ सरदार उर्फ राजू सरदार भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी