टाटानगर स्टेशन में पार्किंग में होगा शेड का निर्माण

इन कंडम वाहनों को पार्किंग स्थल से हटाने को रेलवे ने जीआरपी के वरीय अधिकारियों के साथ पत्राचार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:30 AM (IST)
टाटानगर स्टेशन में पार्किंग में होगा शेड का निर्माण
टाटानगर स्टेशन में पार्किंग में होगा शेड का निर्माण

जासं, जमशेदपुर - टाटानगर स्टेशन में वर्तमान में जो पार्किंग की जगह है। उससे कम जगह ठेकेदार को रलवे आवंटित करेगी। इस पार्किग स्थल से तिरंगा लगाने वाले स्थान व ड्रापिग लाइन को पार्किंग एरिया से हटा दिया जाएगा। इसके बाद जो जगह बचेगी उसके लिए पार्किंग का टेंडर रेलवे करेगी। इतना ही नहीं पार्किंग एरिया के इन गेट व आउट गेट में दो शेड का निर्माण भी रेलवे कराने जा रही है, बारिश व धूप में यहां पार्किंग कर्मचारी खड़े हो सकेंगे। पार्किंग स्थल में जीआरपी थाना द्वारा जब्त किए गए वाहनों को रखा गया है। इससे पार्किंग का किराया रेलवे को कम मिल रहा है। इन कंडम वाहनों को पार्किंग स्थल से हटाने को रेलवे ने जीआरपी के वरीय अधिकारियों के साथ पत्राचार किया है। ताकि पार्किंग साफ सुधरी हो और पूरे पार्किंग क्षेत्र का टेंडर निकाला जा सके।

चक्रधरपु मंडल के सीनियर डीआरएम मनीष कुमार पाठक ने कहा कि पार्किंग स्थल का मरम्मतीकरण किया जा रहा है। टेंडर जल्द ही होगा। इन व आउट गेट में दो शेड का निर्माण किया जाएगा। वाहनों की संख्या बढ़ने पर इन्हें रेलकर्मचारी के पार्किंग में ही वाहनों को खड़ा कराने के लिए कहा जाएगा।

---------------

पार्किंग स्थल के गड्ढों को भर रही रेलवे

टाटानगर स्टेशन स्थित पार्किंग स्थल पर कई स्थानों पर गड्ढे हो गए थे। यहां वाहन संचालकों को गाड़ी पार्किंग करने में परेशानी होती थी। इतना ही नहीं बरसात के दिनों में पार्किंग स्थल में तालाब जैसा नजारा दिखाई देता था। इसको लेकर कई बार पार्किंग ठेकेदार ने रेलवे से शिकायत की थी। इसके बाद से कई बार डीआरएम सहित अन्य अन्य रेल अधिकारियों ने पार्किंग स्थल का मुआयना किया था। इसके बाद पार्किंग स्थल की मरम्मतीकरण का कार्य शुरू हुआ। पार्किंग स्थल में मोटी लेयर की सड़कनुमा पार्किंग स्थल का निर्माण किया जा रहा है।

-------------

पार्किंग की बड़ी समस्या स्टेशन में

टाटानगर स्टेशन में वर्तमान में पार्किंग की बड़ी समस्या होने लगी है। टाटा-हावड़ा-टाटा, राजधानी, पुरुषोत्तम सहित नौ जोड़ी ट्रेन का परिचालन टाटानगर स्टेशन होकर हो रहा है। इसमें सैकड़ों यात्री टाटानगर से सफर कर रहे है। उन्हें लेने व छोड़ने के लिए लोग टाटानगर स्टेशन पहुंच रहे हैं लेकिन, उन्हें गाड़ी रखने का स्थान नहीं होने के कारण परेशानी हो रही है। दूसरी ओर टाटानगर स्टेशन पार्किंग स्थल पर आटो चालकों ने अपना स्टैंड बना लिया है। यात्री को लेकर टाटानगर आने वाले परिजन ड्रापिग लाइन में अपनी वाहन को खड़ी भी नहीं कर सकते। यहां आरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई है। जो वाहन मालिकों को वाहन ड्रापिग लाइन में वाहन खड़ी करने से मना कर रहे है।

chat bot
आपका साथी