एमजीएम अस्पताल में फिर दलाली का मामला आया सामने, जांच के नाम पर वसूल लिया 2600 रुपए

जमशेदपुर के महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में बुधवार को एक बार फिर से दलाली का मामला सामने आया है। इस बार दलाल ने एमजीएम अधीक्षक के नाम पर ही उगाही करते पकड़ा गया है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Dec 2020 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 09 Dec 2020 06:40 PM (IST)
एमजीएम अस्पताल में फिर दलाली का मामला आया सामने, जांच के नाम पर वसूल लिया 2600 रुपए
एमजीएम अस्पताल में दलाली करने वाला को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया।

जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को एक बार फिर से दलाली का मामला सामने आया है। इस बार दलाल ने एमजीएम अधीक्षक के नाम पर ही उगाही करते पकड़ा गया है।

अधीक्षक को इसकी भनक लगी तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पीडि़त मरीज को पैसा वापस कर दिया गया। दरअसल, एमजीएम अस्पताल के मेडिकल वार्ड में चांडिल के एक मरीज भर्ती है। उसका नाम योगेश्वर गोराई है। चिकित्सकों ने उसे कई तरह की जांच कराने की सलाह दिया।

मरीज आर्थिक रूप से काफी कमजोर है। इसे देखते हुए अधीक्षक-उपाधीक्षक ने कई जांच उसे मुफ्त में का दी लेकिन अल्ट्रासाउंड एमजीएम में नहीं होने की वजह से उसे बाहर में कराना था। इसी बीच योगेश्वर के बगल वाले बेड पर भर्ती राकेश उरांव नामक मरीज ने उससे अल्ट्रासाउंड के नाम पर 2600 रुपये ले लिया। इसके बाद योगेश्वर जब जांच कराने को कहा थो वह टालने लगा। राकेश उरांव चक्कर में था कि अधीक्षक से बोलकर अल्ट्रासाउंड भी निश्शुल्क में करा लेंगे और सारा पैसा अपने पैकेट में रख लेंगे। इसे लेकर राकेश उरांव ने योगेश्वर गोराई की अल्ट्रासाउंड रसीद लेकर बार-बार अधीक्षक के पास चक्कर लगा रहा था। लेकिन, एमजीएम में नहीं होने की वजह से वह फंस गया।

राकेश उरांव ने एक बाहरी व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए कहा कि शीतगृह के पास एक काला रंग के व्यक्ति उससे मुफ्त में अल्ट्रासाउंड कराने को भरोसा दिया था और उसके एवज में 2600 रुपये लेने को कहा था। उसके बातों में फंस कर मैंने मरीज से 2600 रुपये ले लिया और उस व्यक्ति को दे दिया। हालांकि, अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए राकेश उरांव से योगेश्वर उरांव को पैसा वापस लौटाया।

chat bot
आपका साथी