शिविर में आए 824 आवेदन, 562 को मिला धोती-साड़ी व लुंगी योजना का लाभ

राज्य सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे कार्यक्रम आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार के तहत मंगलवार को प्रखंड के सरडीहा पंचायत भवन परिसर में प्रशासनिक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें दिन भर के दौरान 824 लोग अपनी शिकायत व आवेदन लेकर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:30 AM (IST)
शिविर में आए 824 आवेदन, 562 को मिला धोती-साड़ी व लुंगी योजना का लाभ
शिविर में आए 824 आवेदन, 562 को मिला धोती-साड़ी व लुंगी योजना का लाभ

संसू, चाकुलिया : राज्य सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे कार्यक्रम आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार के तहत मंगलवार को प्रखंड के सरडीहा पंचायत भवन परिसर में प्रशासनिक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें दिन भर के दौरान 824 लोग अपनी शिकायत व आवेदन लेकर पहुंचे। इसमें 562 लोगों को धोती लुंगी साड़ी योजना का लाभ मिला। 150 को पेंशन व कंबल, 50 लोगों को कोरोना वैक्सीन, 31 नया राशन कार्ड, 10 लोगों का कार्ड सरेंडर, 11 लोगों का कार्ड अपडेट, दो लोगों ने ई-श्रम कार्ड से संबंधित आवेदन दिया। कार्यक्रम में बीडीओ देवलाल उरांव, सीओ जयवंती देवगम, प्रखंड कल्याण सह आपूर्ति पदाधिकारी गौरीशंकर साहू, मनरेगा की बीपीओ लीला सोलंकी, सरडीहा के मुखिया सामसार मुर्मू आदि ने भाग लिया। इससे पूर्व सोमवार को कालापाठर पंचायत भवन परिसर में प्रशासनिक शिविर का आयोजन किया गया था। एसडीओ ने लाभुकों के बीच किया प्रमाण पत्र वितरण : प्रखंड के सांड्रा पंचायत भवन में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार साहु एवं अंचल अधिकारी जितराय मुर्मू के अध्यक्षता में किया गया। शिविर का उदघाट्न एसडीओ सत्यवीर रजक ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

शिविर में विधवा सम्मान, वृद्धवस्था पेंशन, दिव्यांग पेंशन के लिए कुल 110 आवेदन, केसीसी से संबंधित 8 आवदेन, मनरेगा योजना के तहत 10 लाभुकों को जॉब कार्ड, नया राशन कार्ड, राशन कार्ड में नाम जोड़ना आदि के लिए 22 आवेदन, 10 लाभुकों को धोती-साड़ी का वितरण, शुकर पालन, बकरी पालन, मुर्गी पालन आदि के लिए 4 आवेदन, 20 वृद्धा एवं विधवा लाभुकों के बीच कंबल का वितरण, श्रम विभाग की और से 40 लाभुकों को ई-श्रम कार्ड, स्वास्थ विभाग से नि:शुल्क दवा 40 को वितरण किया गया। एसडीओ सत्यवीर रजक ने जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए इस कार्यक्रम में लगे प्रत्येक स्टॉल में घूम घूम कर समीक्षा की। कर्मचारी व पदाधिकारियों को जनता की समस्या निराकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही एसडीएम ने लाभुक को प्रमाण पत्र वितरण किया। मौके पर मुखिया गणेश मुंडा, ऑपरेटर तरुण सांड, सुमित सिंह, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, अंचल निरीक्षक, राजस्व कर्मचारी, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, प्रखंड के कर्मी, ग्रामीण आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी