एक साल में एक लाख के बना दिए 62 लाख, 6000% का दिया रिटर्न, जान लीजिए कौन सा है वह शेयर

शेयर में निवेश ऐसा है कि आपको कभी अर्श पर पहुंचा दे तो कभी फर्श पर लिटा दे। जी हां आज हम आपको ऐसे ही एक शेयर के बारे बताएंगे जिसने निवेशकों को सौ-दो सौ नहीं बल्कि छह हजार प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:35 AM (IST)
एक साल में एक लाख के बना दिए 62 लाख, 6000% का दिया रिटर्न, जान लीजिए कौन सा है वह शेयर
एक साल में एक लाख के बना दिए 62 लाख

जमशेदपुर : कोविड 19 के पहले वेव में लॉकडाउन की वजह से जब शेयर बाजार गिरा तो कई शेयर अर्श से फर्श पर पहुंच गए। कई शेयर ऑल टाइम लो बनाया। लेकिन जैसे ही अनलॉक 1.0 आया, शेयर मार्केट में बूम आ गई। शेयर बाजार नई ऊंचाइयों को छूने लगा। आज हम आपको ऐसे ही एक शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने एक साल में अपने निवेशकों को 6000 प्रतिशत का रिटर्न दिया। यानि एक साल पहले जिसने भी इस शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया आज उसकी कीमत 63 लाख रुपये हो गई है। इससे निवेशकों की चांदी हो गई है।

आदित्य विजन लिमिटेड है वो कंपनी

बिहार में रीटेल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की बड़ी कंपनी है आदित्य विजन लिमिटेड। एक साल पहले जुलाई 2020 में कंपनी के एक शेयर की कीमत 24.70 रुपये थे। लेकिन इस शेयर ने मात्र एक साल में 1564.10 रुपये का 52 सप्ताह का हाई बनाया है। ऐसे में इस कंपनी के शेयर ने एक साल में अपने निवेशको ंको 6000 प्रतिशत का मुनाफा दिया। एक साल पहले जिसने भी इस कंपनी में एक लाख रुपये निवेश किया वह वर्तमान समय में बढ़कर 63 लाख रुपये हो गया है।

बीते एक माह की बात करें तो कंपनी के एक शेयर की कीमत 607 रुपये से बढ़कर 1277 रुपये तक पहुंचा। यानि एक माह में 110 प्रतिशत की छलांग लगाई। मंगलवार को इस कंपनी के शेयर पांच प्रतिशत टूटा और 67 रुपये की गिरावट के बावजूद 1277.25 रुपये पर ट्रेड करते हुए क्लोज हुआ। इस कंपनी का 1532.71 करोड़ रुपये मार्केट कैपिटल है।

ये बिजनेस करती है कंपनी

आदित्यप विजन लिमिटेड रिटेल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, होम अप्लायंसेस, कैमरा और मोबाइल फोन के व्यवसाय में है। कंपनी मल्टी ब्रांड और मल्टी प्रोडक्ट चेन है। जिसकी रेंज कंज्यूमर ड्यूरेबल से लेकर एयर कंडीशन, टेलीविजन, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेब, रेफ्रिजरेटर तक है। इसके अलावा कंपनी छोटे होम अप्लायंसेज, होम थियेटर और मोबाइल भी बेचती है। कंपनी ने अप्रैल माह में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बताया है कि वह बिहार में अपने रिटेल चेन व्यवसाय का विस्तार कर रही है।

chat bot
आपका साथी