डुमरिया स्वास्थ्य केंद्र में 60 वर्षीया महिला की कोरोना से मौत

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित एक 60 वर्षीया महिला की मौत हो गई। कुमड़ाशोल पंचायत के पुनासीबाद गांव से उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से लाया गया था..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:00 AM (IST)
डुमरिया स्वास्थ्य केंद्र में 60 वर्षीया महिला की कोरोना से मौत
डुमरिया स्वास्थ्य केंद्र में 60 वर्षीया महिला की कोरोना से मौत

संसू, डुमरिया : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित एक 60 वर्षीया महिला की मौत हो गई। कुमड़ाशोल पंचायत के पुनासीबाद गांव से उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए 108 एंबुलेंस से लाया गया था।

डॉ. कल्याण महतो ने मरीज के गिरते आक्सीजन लेवल को देखते हुए तुरंत आक्सीजन दे दिया था, लेकिन कुछ ही क्षणों में उसकी मौत हो गई। उसके बाद रैपिड एंटिजन टेस्ट के जरिए जांच की गई, तो वह कोरोना संक्रमित पायी गई। बताया जा रहा है कि मृतका पोटका प्रखंड के हरिडीह गांव की रहनेवाली थी। एक सप्ताह पहले ही वह पुनासीबाद गांव स्थित अपने मायके आई थी। यहां आने के बाद वह बीमार हो गई। सोमवार को उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो जाने के बाद मायकेवाले इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। मृतका के स्वजनों की भी कोरोना जांच की गई। पहले तो स्वजनों ने कोरोना टेस्ट कराने से मना कर दिया, लेकिन जब पुलिस बुलाई गई, तब वे लोग जांच कराने के लिए तैयार हुए। हालांकि जांच में सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया है। घाटशिला में 246 की जांच में 23 मिले पॉजिटिव : घाटशिला प्रखंड में लगातार बढ़ रहे संक्रमण से प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जांच के साथ-साथ वैक्सीनेशन का कार्य भी जोर से चल रहा है। इसके बावजूद संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. शंकर टुडू ने बताया कि यह अच्छी खबर है कि प्रखंड में मौत का आंकड़ा कम है। सोमवार को घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में कोविड जांच में 23 पॉजिटिव मिले हैं। अस्पताल में करीब 246 की जांच हुई थी।

chat bot
आपका साथी