Chaibasa Suicide: 51 साल की पूर्व वार्ड पार्षद ने 8 मार्च को की शादी, 28 दिन बाद कर ली आत्महत्या

Chaibasa Suicide 51 साल की उम्र में उमा राय ने इसी साल 8 मार्च को किरीबुरू में रह रहे सेलकर्मी बादल मेनन से शादी की थी। उमा राय के पति सास व ननद के खिलाफ उमा राय के चचेरे भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 09:04 AM (IST)
Chaibasa Suicide: 51 साल की पूर्व वार्ड पार्षद ने 8 मार्च को की शादी, 28 दिन बाद कर ली आत्महत्या
चाईबासा के सेनटोला की पूर्व पार्षद उमा राय। फाइल फोटो

चाईबासा, जासं। चाईबासा के सेनटोला की पूर्व पार्षद उमा राय ने आत्महत्या कर ली है। पति व ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर दो दिन पहले उसने जहर खा लिया था। सोमवार की रात को उसकी जमशेदपुर के टाटा मुख्य अस्पताल में मौत हो गई। मंगलवार को शव को चाईबासा लाने के बाद पुलिस ने सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

उमा राय ने जहर खाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा था। पुलिस ने उसके बैग से उक्त सुसाइड नोट बरामद किया है। सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने बताया कि 51 साल की उम्र में उमा राय ने इसी साल 8 मार्च को किरीबुरू में रह रहे सेलकर्मी बादल मेनन से शादी की थी। थाना में उमा राय के बयान पर उसके पति बादल मेनन, सास व ननद के खिलाफ उमा राय के चचेरे भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। ये लोग किरीबुरू में रहते हैं। किरीबुरू पुलिस से संपर्क कर इनके बारे में पता लगाया गया मगर तीनों अपने घर से फरार हो गये हैं। यह मामला दहेज प्रताड़ना से जुड़ा है। अनुसंधान में यह बात सामने आयी है कि ससुराल वाले उमा राय से 2 लाख रुपये दहेज मांग रहे थे। इसके लिए उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। इससे तंग आकर उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। उमा के घर में एक बैग से डेढ़ पनने का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उक्त सुसाइड नोट में उमा ने आत्महत्या के कारणों का उल्लेख किया है।

बैग से मिला  सुसाइड नोट

घटना के संबंध में परिवार वालों ने बताया कि रविवार को दोपहर के समय उमा अपने कमरे में बेहोश पड़ी हुई थी। परिवार वालों की नजर जब उस पर पड़ी तो उसे उठाने के लिए उसके शरीर को झकझोरा लेकिन वह नहीं उठी। यह देख उसे शहर के एक निजी क्लीनिक ले जाया गया। डाक्टर ने उमा की गंभीरावस्था को देख इलाज करने से मना कर दिया। इसके बाद उसे लाइफ मेडिकल अस्पताल ले जाया गया वहां के डाक्टर ने भी हाथ खड़े किए तो उसे जमशेदपुर टीएमएच ले जाया गया। जहां पर सोमवार की रात करीब 10 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि हम लोगों को पहले तो यह नहीं मता चला कि वो क्यों बेहोश हुई और मौत की असली वजह क्या है मगर जब जमशेदपुर से उमा का शव चाईबासा लाया जा रहा था, उसी दौरान उमा का बैग खोला तो कपड़ों के ऊपर एक सुसाइड नोट पड़ा मिला। सुसाइड नोट में लिखा है कि पति, दो ननंद एवं सास की प्रताड़ना से वह तंग आ चुकी है। वह जीना नहीं चाहती.....।

बादल मेनन पहले से ही शादीशुदा था

51 वर्षीया पूर्व वार्ड पार्षद उमा राय की शादी इसी वर्ष 8 मार्च के दिन किरीबुरू सेल के कर्मचारी बादल मेनन के साथ सामाजिक रीति रिवाज से चाईबासा में ही हुई थी। बादल मेनन पहले से ही शादीशुदा था। उसके बच्चे भी हैं। किसी कारणवश बादल मेनन ने पहली पत्नी को तलाक देकर उमा राय से शादी कर ली। मृतका के परिवार वालों ने उमा के अचेत होने की सूचना पति बादल मेनन को भी फोन कर दी लेकिन वह नहीं आया। बताया गया कि बादल मेनन सूचना मिलने के बाद से परिवार के साथ किरीबुरू छोड़कर भाग गया है।

chat bot
आपका साथी