सरायकेला-खरसावां के राजनगर प्रखंड में 3146 प्रधानमंत्री आवास बनेंगे

उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में प्रवीण कुमार गागराई ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के कार्य प्रगति की प्रखंडवार समीक्षा की।

Rakesh RanjanSat, 31 Jul 2021 05:38 PM (IST)
पीएम आवास को लेकर बैठक करते डीडीसी प्रवीण गागराई

जागरण संवाददाता, सरायकेला: उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में प्रवीण कुमार गागराई ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के कार्य प्रगति का प्रखंडवार समीक्षा की। समीक्षा क्रम में उन्होंने सभी ब्लॉक कोडीनेटोर को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए लंबित आवासों को शीघ्र पूरा करने का निदेश दिया गया। साथ ही बचे हुए योग्य लाभुकों को स्वीकृति देने हेतु निदेशित किया।

गागराई ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को सप्ताह में एक बार प्रखंड भ्रमण कर योजना के अद्यतन स्थिति की समीक्षा करने का निदेश दिया। राजनगर प्रखंड को 3146 आवास बनाने का लक्ष्य दिया गया है। राजनगर प्रखंड से पंचायत कार्यसमिति से पारित पंजी की प्रति उपलब्ध कराई गई। प्रखंड समन्वयक आवास योजना के सावन सोय ने कहा कि राजनगर प्रखंड में अनुसूचित जनजाति के 6383 , अनुसूचित जाति 262, अन्य जाति के 6825 कुल 13520 आवास बनने की बात कही। राजनगर प्रखंड में ये सभी आवास आवास प्लस सॉफ्टवेयर में दर्ज लाभुकों का बनेगा। सभी एनआईसी सिस्टम रैंक के आधार पर योग्य लाभुकों का आधार कार्ड, बैंक खाता,जमीन का कागज का प्रति, लाभुक का पुराने आवास के साथ फोटो एवं मोबाईल नंबर, जाब कार्ड नंबर पंचायत सचिव के पास जमा करने का निर्देश दिया। इनमें से एनआईसी सिस्टम से हटाये गये लाभुकों का भी पंचायत सचिव ने जाचोंपरात योग्य लाभुकों का सूची प्रखंड में जमा कर दिया है। उसका भी सूची जिला को भेजी जा रही है।

यदि कोई भी योग्य लाभुकों का नाम छूट गया है, तो ग्राम सभा पंजी में अपना नाम दर्ज करवा लें। ताकि जब भी आवास प्लस पोर्टल खुलता है तो उनका नाम जोड़ा जायेगा। उन्होने ऐसे लाभुक जिनका अभी तक दूसरा क़िस्त की राशि का भुगतान नहीं हुआ है उन सभी लाभुक को जल्द से जल्द दूसरा क़िस्त भुगतान करने का निर्देश दिया। बैठक में आईटीडीए निदेशक संदीप कुमार दोराइबुरु, उमा महतो, जिला समन्वयक प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रखंड समन्वयक प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य उपस्थित रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.