घाटशिला में 246 की जांच में 23 मिले पॉजिटिव

घाटशिला प्रखंड में लगातार बढ़ रहे संक्रमण से प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जांच के साथ-साथ वैक्सीनेशन का कार्य भी जोर से चल रहा है। इसके बावजूद संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:30 AM (IST)
घाटशिला में 246 की जांच में 23 मिले पॉजिटिव
घाटशिला में 246 की जांच में 23 मिले पॉजिटिव

संस, घाटशिला : घाटशिला प्रखंड में लगातार बढ़ रहे संक्रमण से प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जांच के साथ-साथ वैक्सीनेशन का कार्य भी जोर से चल रहा है। इसके बावजूद संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. शंकर टुडू ने बताया कि यह अच्छी खबर है कि प्रखंड में मौत का आंकड़ा कम है। सोमवार को घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में कोविड जांच में 23 पॉजिटिव मिले हैं। अस्पताल में करीब 246 की जांच हुई थी। पुलिस ने बिना मास्क वालों को लगाई फटकार : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का कड़ाई से पालन कराने को सोमवार को मुसाबनी थाना पुलिस द्वारा बाजार में धरपकड़ अभियान चलाया गया। इस दौरान मुसाबनी बा•ार एवं बस स्टैंड में बिना ई-पास के दर्जनों बाइक सवार को पुलिस ने पकड़ा और कड़ी फटकार लगाते हुए चेतावनी देकर छोड़ दिया। मुसाबनी बाजार में कई लोग बिना मास्क के घूमते पकड़े गए। जिन्हें थाना प्रभारी संजीव कुमार झा ने कड़ी फटकार लगाते हुए घर जाने को कहा। वहीं पालन नहीं करने वाले दुकानदारों को भी फटकार लगाई। मौके पर एएसआइ मृत्युंजय पांडेय सहित पुलिस बल के कई जवान मौजूद थे। मुसाबनी में 55 लोगों ने ली वैक्सीन : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंदाडीह द्वारा सोमवार को मुसाबनी प्रखंड के तेरंगा पंचायत सचिवालय में कोरोना टीकाकरण सह जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 55 लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए को कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लगा। यहां 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन बहुत कम ही लोग यहां टीका लगवाने पहुंचे थे। डा. ज्योति कुमारी के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया। धालभूमगढ़ में 519 की हुई जांच, 11 मिले पॉजिटिव : प्रखंड में 519 की कोरोना जांच की गई, जिनमें से 11 संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। संक्रमितों में धालभूमगढ़ के तीन, मोहलीशोल के दो, नरसिंहगढ़ के एक, तेतूलडांगा के चार एवं हातियापाटा का एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से नरसिंहगढ़ के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वह मधुमेह से भी पीड़ित थी। तबीयत खराब होने पर ब्रह्मानंद में भर्ती हुआ था। कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मौत हो गई। सोमवार को जमशेदपुर में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इधर प्रखंड में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों ने समय पर दवा नहीं मिलने की शिकायत की है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के लोग को सर्विलांस टीम द्वारा उनकी पहचान कर होम आइसोलेट तो कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद उनकी कोई खबर नहीं ली जा रही है। पटनायकशोल के एक व्यक्ति ने दवा नहीं मिलने की शिकायत की। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर एएनएम ने जाकर मरीज को दवा पहुंचाई। मुसाबनी में 55 लोगों ने ली वैक्सीन : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंदाडीह द्वारा सोमवार को मुसाबनी प्रखंड के तेरंगा पंचायत सचिवालय में कोरोना टीकाकरण सह जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 55 लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए को कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लगा। यहां 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन बहुत कम ही लोग यहां टीका लगवाने पहुंचे थे। डा. ज्योति कुमारी के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी