तामिलनाडु में बंधक बनाए गए 15 मजदूर पहुंचे डुमरिया

तमिलनाडु के लंगापोट इंडस्ट्री में बंधक बनाए गए बांकिशोल एवं बाकुलचंदा के 15 मजदूर सोमवार को डुमरिया पहुंच गए। प्रखंड विकास पदाधिकारी साधुचरण देवगम ने सभी को कोविड जांच के लिए डुमरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:00 AM (IST)
तामिलनाडु में बंधक बनाए गए 15 मजदूर पहुंचे डुमरिया
तामिलनाडु में बंधक बनाए गए 15 मजदूर पहुंचे डुमरिया

संसू, डुमरिया : तमिलनाडु के लंगापोट इंडस्ट्री में बंधक बनाए गए बांकिशोल एवं बाकुलचंदा के 15 मजदूर सोमवार को डुमरिया पहुंच गए। प्रखंड विकास पदाधिकारी साधुचरण देवगम ने सभी को कोविड जांच के लिए डुमरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। हालांकि रेपिड एंटिजन टेस्ट से सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। परंतु अस्पताल मे मौजूद डा. कल्याण महतो ने आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आने तक सभी को बाकुलचंदा स्कूल में क्वारंटाइन होने का निर्देश दिया।

सुनील नायेक, कालीचरण नायेक, मंगल कर्मकार, राजेश नायेक, शिवेश्वर नायेक, दशरथ महाकुड़ आदि ने बताया कि ये लोग पोटका प्रखंड के दूर्गा नायेक के कहने पर तमिलनाडु गए थे। लेकिन वहां कंपनी का मालिक उन्हें छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। उसका कहना था कि जब तक दूर्गा नायेक रिलीवर लेकर नहीं पहुंचेगा, तब तक किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। परंतु 18 जून को कंपनी के मालिक ने आनन-फानन में उन्हें बस से भेज दिया। बताते चलें कि 14 जून को महिलाओं ने प्रखंड विकास पदाधिकारी व झामुमो नेताओं को आवेदन देकर बंधक बनाए गए मजदूरों को तमिलनाडु से छुड़ाने की अपील की थी। कृषि पदाधिकारी ने धान फसल क्षति का किया आकलन : घाटशिला प्रखंड में विगत दिनों हुई बारिश से गरमा धान फसल की क्षतिपूर्ति का सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी के आदेश पर प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी दिलीप कुमार बारिक, अंचल निरीक्षक सरत चंद्र बेरा, राजस्व कर्मचारी दुर्गा चरण बायपाई, सहायक तकनीकी प्रबंधक दिलेश्वर महतो ने निरीक्षण किया।

घाटशिला प्रखंड के बुरुडीह, कालचिति, माकडा, कालापाथर एवं हीरागंज गांव में बारिश से हुई गरमा धान फसल की क्षति की जांच की गई है। क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण फसलों का काफी नुकसान हुआ है, जिससे किसानों में चिंता है। इधर जांच के पश्चात कृषक सोवेन सोरेन, गुरा सोरेन, मनोहर सोरेन, बुद्धेश्वर हेंब्रम, स्यंभूबाल मुर्मू, सुखलाल सोरेन, राम सोरेन, श्याम मुर्मू, बलराम सोरेन, लिटा हेंब्रम और कार्तिक हेंब्रम को कहा गया कि वे क्षतिपूर्ति हेतु आवेदन प्रखंड कार्यालय में आवश्यक दस्तावेज यथा एक फोटो के साथ आधार कार्ड, बैंक खाता, वंशावली, जमीन के आवश्यक कागजात सहित आवेदन जमा करें।

chat bot
आपका साथी