यह आयोजन होगा खास: ई-रिक्शा से निकलेगी बारात,15 बेटियों का होगा सामूहिक विवाह Jamshedpur news

जमशेदपुर में 17 नवंबर को होनेवाला सामूहिक विवाह समारोह खास होगा। बारात ई रिक्‍शा से निकलेगी और 15 निर्धन परिवार की बेटियों के हाथ पीले होंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 03:59 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 03:59 PM (IST)
यह आयोजन होगा खास: ई-रिक्शा से निकलेगी बारात,15 बेटियों का होगा सामूहिक विवाह Jamshedpur news
यह आयोजन होगा खास: ई-रिक्शा से निकलेगी बारात,15 बेटियों का होगा सामूहिक विवाह Jamshedpur news

जमशेदपुर, जासं। सामाजिक संस्था समाधान लगातार पांचवी बार 15 गरीब बेटियों का सिदगोड़ा सोन मंडप में 17 नवंबर को सामूहिक विवाह कराएगी। इसमें सभी दूल्हे कार की जगह अलग-अलग फूलों से सजे ई-रिक्शा में सवार होकर अपनी दुल्हनिया को ब्याहने आएंगे।

साकची स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता में संस्था के मुख्य संरक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि 16 नवंबर की शाम हल्दी, मेहंदी और संगीत संध्या का आयोजन होगा जबकि 17 नवंबर की शाम मंदिर प्रांगण से ही बरात निकलेगी। सोन मंडप में 15 अलग-अलग विवाह वेदी बनाए जा रहे हैं जहां अलग-अलग पंडित वैदिक रीति रिवाजों से के साथ विवाह संपन्न कराएंगे। विवाह के लिए शहर के गणमान्य व्यक्तित्व को निमंत्रण कार्ड भी बांटे जा रहे हैं ताकि वह भी सामूहिक विवाह के साक्षी बन सके।

मिलेंगे उपहार

शादी के उपरांत सभी वैवाहिक जोड़ियों को संस्था की ओर से उपहार स्वरुप पलंग, अलमारी, टेबल पंखा, अटैची, 5 जोड़ी साया साड़ी ब्लाउज, दूल्हे के लिए कुर्ता पजामा, शर्ट पैंट के कपड़े, गद्दा, तकिया, कंबल, 2 सेट चादर, सिंगार बॉक्स, 111 पीस बर्तन सेट, मॉल्टेड कुर्सी, ब्राइडल सेट हाथों का चूड़ा, मांग टीका, पायल, बिछिया, मंगलसूत्र, नथिया, चप्पल, जूता, पगड़ी, स्वेटर, शॉल, प्रत्येक जोड़ो के लिए एक हजार रुपया का संयुक्त खाता, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आर्थिक मदद, प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के तहत एक लाख का बीमा भी होगा। हर जोड़े के बीमा की राशि का भुगतान समाधान संस्था द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा सभी विवाहित बेटियों को स्वावलंबी बनाने के लिए सिलाई मशीन भी संस्था देगी।

ये रहे मौजूद

प्रेस वार्ता में समाधान की कार्यकारी अध्यक्ष बीना अरुण खेरवाल, महासचिव हरजीत भाटिया, अंकित आनंद, कोषाध्यक्ष कुलजीत सदाना, ट्रस्टी पूनम साहू, सहित अमरजीत सिंह राजा, गीता बगड़िया, अमिता महेंद्रु, सुनीता सचदेव, आशीष गुलाटी, किरण साहू, गीतांजलि बोस, अनीता विभाग कमलेश विभार, सरबजीत भाटिया सहित अन्य उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी