Jharkhand : झारखंड में कोचिंग संस्थान नहीं खुलने से 10000 परिवार प्रभावित

इसका उद्देश्य था झारखंड में कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति प्रदान करना।

Jharkhand Coaching.जमशेदपुर कोचिंग संघ की ओर से देशप्रेम दिवस (नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती) के अवसर पर साकची स्थित आम बगान मैदान में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम आयोजित किया गया।इसका उद्देश्य था झारखंड में कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति प्रदान करना।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 03:16 PM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर कोचिंग संघ की ओर से देशप्रेम दिवस (नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती) के अवसर पर साकची स्थित आमबगान मैदान में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका उद्देश्य था झारखंड में कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति प्रदान करना। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वस्तिवाचन, मंगलाचरण एवं सरस्वती वंदना से हुआ। इसके पश्चात नेताजी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

बताया गया कि कोविड-19 को लेकर विगत 10 माह से कोचिंग संस्थान बंद है,जबकि अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की पूर्व में ही अनुमति दे दी गयी है। जब सरकार 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा के साथ ही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय को खोलने की अनुमति दे सकती है तो फिर कोचिंग संस्थानों को क्यों नहीं ?मॉल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बाजार सब जगह सामान्य रूप से चल रहे हैं, ऐसे में कोचिंग संस्थानों के विषय पर सरकार की चुप्पी रहस्यमय है। कोचिंग संस्थानों के बंद रहने से लगभग 10000 परिवार के समक्ष प्रतिकूल आर्थिक परिस्थितियों का पहाड़ खड़ा हो गया है। कर्ज की अदायगी, ईएमआई प्रीमियम, एलआईसी प्रीमियम, बच्चों का स्कूल फीस , मकान भाड़ा व  अन्य दैनिक रोजमर्रे के खर्चे पर भयानक संकट हो गया है। विद्यार्थियों ,शिक्षकों एवं अन्य संबंधित लोग पलायन के लिये मजबूर हो रहे हैं।

कार्यक्रम में ये रहे शामिल

इस मौके पर जमशेदपुर कोचिंग संघ की ओर से राज्य सरकार से अविलंब कोचिंग संस्थानों को खोलने की मांग की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में विनय आईएएस एकेडमी के विनय सिंह, श्रीमान कलासेस के श्रीमन नारायण, चाणक्य कैरियर अकादमी के सुजीत कुमार झा, नारायण आईआईटी के श्याम भूषण, क्वांटम जी के रवि भूषण, आर्या आईएएस के अमरेश कुमार, मिस्टप्लस के राजेश कुमार तिवारी, मिटजी के कृष्णा बनर्जी, एनऐसी के निखिल कुमार,परदिगम के कुलदीप सिंह, गनेशन क्लैसेज़ के एस गनेशन, शार्प कम्प्यूटर के संतोष, महेंद्रा के विवेक मिश्रा, टाइम के रवि प्रकाश शर्मा, श्रेष्ठा क्लैसेज़ के अमित, विजय अकादमी के विजय सिंह के साथ ही सैंकड़ों की संख्या में कोचिंग संचालक उपस्थित हुए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.