Coronavirus Vaccination Jamshedpur: पूर्वी सिंहभूम के हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन, जाने ताजा हाल

पूर्वी सिंहभूम जिला का पोटका प्रखंड अंतर्गत हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत में 45 प्लस वैक्सीनेशन बुधवार को शत प्रतिशत रहा। पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही अधिकारियों ने ग्रामीणों को वैक्सीन लेने के लिए प्ररित किया। इसका सुखद परिणाम देखने को भी मिला।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:56 PM (IST)
Coronavirus Vaccination Jamshedpur: पूर्वी सिंहभूम के हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन, जाने ताजा हाल
वैक्सीनेशन सेंटर पर बुजुर्ग को सहारा देते अधिकारी। जागरण

पोटका, जासं। झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका प्रखंड अंतर्गत हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत में 45 प्लस का वैक्सीनेशन बुधवार को शत-प्रतिशत रहा। हल्दीपोखर पूर्वी पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि, समाजसेवी, ग्राम प्रधान, बुद्धिजीवी, राशन दुकानदार द्वारा एक बैठक आयोजित कर प्रखंड विकास पदाधिकारी इम्तियाज अहमद को निमंत्रित किया गया था।

बैठक में सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 9 जून बुधवार को लगनेवाले वैक्सीनेशन शिविर में हम सब शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन को सफल बनाएंगे। इसी संकल्प के आधार पर पहल करते हुए लोगों ने बढ़ चढ़कर वैक्सीन ली। जिसके कारण 92 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ। आंकड़ा की बात करें तो हल्दीपोखर पूर्वी में 703 लोग 45 प्लस के थे जिन्हें वैक्सीन लगनी थी। इनमें 398 लोगों ने पहले से ही वैक्सीन ले रखी थी। आज बुधवार को 305 लोगों का वैक्सीनेशन होना था जिसमें शाम चार बजे तक 243 लोगों ने केंद्र में आकर वैक्सीन ली। साथ- साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मोबाइल वैक्सीनेशन का भी आयोजन किया गया था। जहां के लोग केंद्र तक नहीं पहुंच पाए उन्हें उनके टोला में जाकर वैक्सीन दी गइ। जिसके कारण यह आंकड़ा 92 प्रतिशत तक पहुंचा। पोटका की 34 पंचायतों में हल्दीपोखर पूर्वी में 92 प्रतिशत सफल वैक्सीनेशन हुआ। हल्दीपोखर पूर्वी में 703 लोग 45 प्लस के लोग निवास करते हैं जिसमें 643 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। इनमें 65 लोग वैसे हैं जिनकाा वैक्सीनेशन अभी तक नहीं हो पाया है। एक तो काम के सिलसिले में यह लोग बाहर हैं या यदा-कदा गांव आते हैं जिसके कारण इन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है।

बीडीआे ने दिया धन्यवाद

अच्छी तरह से वैक्सीनेशन के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी इम्तियाज अहमद ने हल्दीपोखर वासियों, वैक्सीनेशन टीम, शिक्षक, राशन दुकानदार, समाजसेवी, बुद्धिजीवी को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है। कहा कि जिस तरह से सभी लोगों ने उत्सव के तौर पर वैक्सीन लिया, काफी अच्छी पहल रही। इसके लिए पूरे प्रशासन की ओर से आम जनता को धन्यवाद  है। वहीं समाजसेवी अनवर अली ने कहा कि आंकड़ा को छूने में कहीं कोई दिक्कत नहीं है। कोरोनावायरस से लडाइ में हम सब कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेंगे ताकि हमारा प्रखंड, राज्य और देश सुरक्षित रह सके l वैक्सीन शिविर को सफल बनाने में पंचायत के मुखिया सुनील मुंडा, स्वप्न दास, महेश गुप्ता, व्रीगू कालिंदी, बीकू कालिंदी, शुरू सरदार आदि लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा l

chat bot
आपका साथी