हजारीबाग में अवैध क्रशर पर चला बुलडोजर

जिले के इचाक थाना क्षेत्र के भूसवा में स्थित अवैध क्रशर को लेकर रविवार की सुबह जिला टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है। एसडीएम आदित्य रंजन के नेतृत्व में अवैध क्रशर मंडी पहुंची टीम ने एक-एक करके चिन्हित करीब 40 पत्थर क्रशर को ध्वस्त कर दिया है। करीब चार घटे तक चली इस कार्रवाई में टास्क फोर्स पूरी तैयारी के साथ पहुंची थी। इस दौरान यहां अवैध रूप से संचालित क्रशर पर बुलडोजर चला दिया गया ताकि दोबारा इन क्रशर का इस्तेमाल नही हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Apr 2018 03:15 PM (IST) Updated:Sun, 29 Apr 2018 03:15 PM (IST)
हजारीबाग में अवैध क्रशर पर चला बुलडोजर
हजारीबाग में अवैध क्रशर पर चला बुलडोजर

संवाद सूत्र, हजारीबाग : जिले के इचाक थाना क्षेत्र के भूसवा में स्थित अवैध क्रशर को लेकर रविवार की सुबह जिला टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की है। एसडीएम आदित्य रंजन के नेतृत्व में अवैध क्रशर मंडी पहुंची टीम ने एक-एक करके चिन्हित करीब 40 पत्थर क्रशर को ध्वस्त कर दिया है। करीब चार घटे तक चली इस कार्रवाई में टास्क फोर्स पूरी तैयारी के साथ पहुंची थी। इस दौरान यहां अवैध रूप से संचालित क्रशर पर बुलडोजर चला दिया गया ताकि दोबारा इन क्रशर का इस्तेमाल नही हो सके। वहीं दूसरी ओर टास्क फोर्स के आने की सूचना क्रशर संचालकों को पहले ही मिल गई। इस पर क्रशर संचालक पहले से ही मौके से फरार हो गए थे। वही, कागजात दिखाने पर कार्रवाई कर रही टीम ने दो लाइसेंसी क्रशर को छोड़ दिया।

गौरतलब है कि कार्रवाई के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में जवानों को भी तैनात किया गया था। इस संदर्भ में एसडीएम श्री रंजन ने बताया कि उपायुक्त रविशकर शुक्ला के निर्देश पर जिला टास्क फोर्स द्वारा इस इलाके में चल रहे सभी क्रशरों को चहारदीवारी बनाने व पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ लगाने का निर्देश दिया गया था। इसका अनुपालन नहीं किया गया है। इसके अलावा कई क्रशर जीएम लैंड पर भी संचालित हैं। ऐसे क्रशरों पर कार्रवाई चल रही है। यह कार्रवाई अभी आगे भी जारी रहेगी। टीम में आइपीएस प्रोबेशनर अमित रेणु, डीएफओ वाइल्ड लाइफ, बीडीओ इचाक, डीएसपी दिनेश कुमार गुप्ता, थाना प्रभारी सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी