नौकर के माध्यम से पैसा लेते हैं कार्यपालक अभियंता

कनीय अभियंता को गिरफ्तार कराने वाले संवेदक ने लगाया आरोप कहा कार्यपालक अभियंता के खाते

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:48 PM (IST)
नौकर के माध्यम से पैसा लेते हैं कार्यपालक अभियंता
नौकर के माध्यम से पैसा लेते हैं कार्यपालक अभियंता

कनीय अभियंता को गिरफ्तार कराने वाले संवेदक ने लगाया आरोप

कहा, कार्यपालक अभियंता के खाते में हैं दो करोड़ जमा

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : बुधवार को भवन निर्माण विभाग के कनीय अभियंता रामदेव भाई पटेल को गिरफ्तार कराने वाले संवेदक ने कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण प्रमंडल हजारीबाग पर बड़ा आरोप लगाया है। एसीबी भवन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कार्यपालक अभियंता अपने नौकर के माध्यम से पैसे की वसूली करते हैं। उसके ही खाते में कमीशन का पैसा भेजा जाता है और आज की तारीख में उसमें दो करोड़ रुपये है। संवेदक का यह खुलासा इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है।

-------------------------------

कार्यपालक अभियंता के खिलाफ संवेदक कर चुके है आंदोलन

भवन निर्माण विभाग करीब डेढ़ साल पूर्व हजारीबाग में दूसरे विभाग से स्थानांतरित होकर कार्यपालक अभियंता के रूप में योगदान देने वाले दीपक कुमार पूर्व से विवादित रहे हैं। अपने चहेते को काम देने से लेकर कार्य के बंटवारा में मनमानी, पैसा का लेनदेन को लेकर इन पर गंभीर आरोप लगते रहे है। इनके खिलाफ संवेदक संघ भी आंदोलन कर चुका है। पूर्व विधायक मनोज यादव ने भी इन पर आरोप लगाए थे। बावजूद इसके कार्यशैली में बदलाव नहीं आया। --------------------------------------

दीपक कुमार के कहने पर ले रहे थे पैसे : अभियंता

गिरफ्तार अभियंता ने दबी जुबान से संवेदक से लिए जा रहे पैसा का खुलासा करते हुए बताया कि दीपक कुमार के कहने पर पैसा लिया जा रहा था। उन्हें हीं बैक डेट में साइन करना था। बताया कि दीपक कुमार के आदेश के बिना भवन निर्माण विभाग में एक पत्ता भी नहीं हिलता था। उसके प्रेशर से हीं संवेदक को पैसा के लिए दबाव बनाया गया था।

--------------------------

30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो गए अभियंता

कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार 30 नवंबर को हीं सेवानिवृत हो गए। एक दिसंबर को उनका ही विदाई समारोह का आयोजन होटल एके इंटरनेशनल में किया गया था।

chat bot
आपका साथी