भ्रामक जानकारी देने वाले छात्र नेताओं पर विभावि सख्त

कैंपस का लोगो निविदा को लेकर सीएम को मेल भेजकर लगाया गया है गंभीर आरोप विवि ने ऐसे

JagranTue, 30 Nov 2021 08:11 PM (IST)
भ्रामक जानकारी देने वाले छात्र नेताओं पर विभावि सख्त

कैंपस का लोगो

निविदा को लेकर सीएम को मेल भेजकर लगाया गया है गंभीर आरोप

विवि ने ऐसे नेताओं को भेजा नोटिस, कार्रवाई हो रही है तैयारी

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : इंटरनेट मीडिया पर विभावि के खिलाफ भ्रामक जानकारी के अलावा सीएम मुख्य सचिव व राजभवन को गलत जानकारी उपलब्ध कराने वाले लोगों पर विभावि सख्त कार्रवाई करने जा रही है। ताजा मामला निविदा विवाद से जुड़ा है, जिसे लेकर छात्र संगठन से जुड़े लोगों ने विभावि पर कई गंभीर आरोप लगाकर इंटरनेट मीडिया पर में पोस्ट किया है। संबंधित अधिकारियों को भेजकर विभावि प्रबंधन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। ऐसे सभी लोगों को विभावि ने कानूनी नोटिस भेजकर 15 दिनों के अंदर लगाए गए आरोपों का जवाब साक्ष्य के साथ मांगा है। विभावि के अधिवक्ता भैया मुकेश कुमार ने निदेश प्राप्त होते हीं ऐसे लोगों को मंगलवार को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। जानकारी के अनुसार सीएम, राजभवन, मुख्य सचिव सहित अन्य पदाधिकारियों को मेल भेजकर विभावि द्वारा निविदा के दौरान अपने लोगों को निविदा नहीं दे पाने के कारण निविदा रद करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा मेल में यह भी बताया गया है कि कनीय अभियंता समय पूरा होने के बावजूद पैसा लेकर निविदा डलवाते वक्त पकड़े गए और जब इस बाबत पूछताछ किया तो छात्र नेता के साथ दु‌र्व्यवहार करने सहित कई आरोप लगाए है। पूरे मामले में लगाए गए आरोपों पर विभावि ने जवाब मांगा है। बताया गया कि पूरा घटनाक्रम विभावि के पास सीसीटीवी फुटेज के रूप में उपलब्ध है। बावजूद इसके विभावि पर कई गंभीर आरोप लगाए गए है।

------------------------------------------

आदर्श कॉलेज राजधनवार के कंप्यूटर ऑपरेटर ने कॉलेज में हीं खोल दी दुकान

आदर्श कॉलेज राजधनवार के कंप्यूटर ऑपरेटर प्रदीप राणा कॉलेज में साइबर कैफे चलाते है और वहीं से कॉलेज के सभी विद्यार्थियों का फार्म भरा जाता है। यह खुलासा चार दिन पूर्व कुलपति के पास ज्ञापन देने पहुंची इतिहास विभाग की छात्रा खुशबू कुमारी तथा मंगलवार को विभावि पहुंचे आधा दर्जन छात्रों ने किया है। खुशबू कुमारी ने बताया कि उसका परीक्षा फार्म प्रदीप द्वारा पैसा लेने के बावजूद नहीं भरा गया। अब उनकी गलती के कारण वह अपने हीं कक्षा में पिछड़ गई है। खुशबू इतिहास विभाग की समेस्टर दो की छात्रा है। इसी तरह आदर्श कॉलेज राजधनवार से छात्र अभिषेक राज, सुमित कुमार सिंह ने बताया कि प्रदीप कुमार सिर्फ फार्म हीं नहीं भरते बल्कि परीक्षा पास कराने के टेंडर भी लेते है। कई बार इनके कारण कॉलेज में हंगामा हो चुका है। बताया कि वे कुलपति को इस बाबत ज्ञापन देने आए है। बताया कि परीक्षा फार्म नहीं भरने फेल कर देने की धमकी दी जाती है। वहीं पूरे मामले में प्रभारी प्राचार्य डा. नरेश ने पूरे मामले में बताया है कि इस बाबत प्रदीप को नोटिस दिया गया है। वहीं सभी छात्रों को बाहर से फार्म भरवाने का निर्देश दिया है। पूरे प्रकरण में प्रदीप राणा ने भी फार्म भरने की बात स्वीकार की है, कहा कि उनका घर पर कैफे चलता है, इसलिए फार्म भर देते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.