विभावि ने रद किया ठेका, संवेदकों पर प्राथमिकी दर्ज

संवेदकों ने भी पैसे और चैन छिनतई का आरोप लगा एक दूसरे के खिलाफ दिया आवेदन संवाद सहयोग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:49 PM (IST)
विभावि ने रद किया ठेका, संवेदकों पर प्राथमिकी दर्ज
विभावि ने रद किया ठेका, संवेदकों पर प्राथमिकी दर्ज

संवेदकों ने भी पैसे और चैन छिनतई का आरोप लगा एक दूसरे के खिलाफ दिया आवेदन

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : करीब डेढ़ करोड़ की लागत से बालिका छात्रावास, अतिथि सदन आदि कार्यों के लिए निकाले गए निविदा में हो हंगामा और मारपीट की घटना के बाद विभावि ने निविदा रद कर दिया है। कुलसचिव ने कुलपति की सहमति के बाद निविदा रद करने की अधिसूचना जारी कर दी गयी । वहीं दूसरी ओर हंगामा और मारपीट मामले में हंगामा करने और निविदा डालने से रोकने वाले एक आधा दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। ज्ञात हो कि विभावि द्वारा छात्रावास व अतिथि सदन सहित तीन कार्यों के लिए मरम्मति के लिए निविदा निकाली गयी थी। 25 नवंबर को निविदा डालने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। वहीं 26 का दोपहर एक बजे तक निविदा डालने का समय तय किया गया था। इस बीच आपसी सहमति नहीं बनने पर संवेदकों के बीच कहासुनी हो गयी।

-----------------------------------

बीमार पड़े कुलपति

विभावि कुलपति डा .मुकुल नारायण देव शनिवार को बीमार हो गए। हालांकि बीमार होने के बावजूद सारे आवश्यक कार्य घर से पूरा किया। संध्या उनका स्वास्थ्य जांच डा. सीएस प्रसाद ने की। चिकित्सक ने खून जांच कराने का निदेश दिया है। वहीं उनका इसीजी भी कराया गया है। जानकारी के मुताबिक खेल के आने के बाद उन्हें सुबह बेचैनी महसूस हुई। इसके बाद दोपहर तक उनका तकलीफ बढ़ गया। इसके बाद घर पर हीं उनका चिकित्सीय जांच की गई। देर रात उनका स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा था। निजी सचिव गांगूली उनकी देखरेख में लगे थे।

-------------------------

कनीय अभियंता ने मारपीट का विभावि को आवेदन

जानकारी के मुताबिक कनीय अभियंता विभावि ने मारपीट को लेकर कुलपति को आवेदन दिया है। आवेदन में झामुमो के एक छात्र नेता पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। आवेदन के आधार पर विभावि ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। अभियंता ने बताया है कि निविदा डालने से रोक रहे लोगों को ऐसा नहीं करने की बात कहने पर उसे कॉलर पकड़ कर धक्का देकर गिरा दिया गया। निविदा पत्र भी फाड़ दिए गए।

chat bot
आपका साथी