जिले में सौ करोड़ टीके का मना जश्न

लीड------ देश में सौ करोड वैक्सीनेशन की खुशी में स्वास्थ्य केंद्रों में हुए विविध कार्यक्रम सं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:54 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:54 PM (IST)
जिले में सौ करोड़ टीके का मना जश्न
जिले में सौ करोड़ टीके का मना जश्न

लीड------

देश में सौ करोड वैक्सीनेशन की खुशी में स्वास्थ्य केंद्रों में हुए विविध कार्यक्रम

संस, हजारीबाग : देशभर में 100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण पूरा होने के उपलक्ष में जिला स्वास्थ्य समिति के अंतर्गत शहरी क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यक्रम का आयोजन कर खुशी मनाई गई। इस क्रम में शहरी स्वास्थ्य केंद्र कदमा सहित अन्य

सभी स्वास्थ्य केंद्रों में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। कोविड टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण से जुड़े कर्मचारियों ने अपने अपने सेंटरों को रंगोली, बलून, फुलझड़ी इत्यादि से सजाते हुए टीकाकरण स्थल को आकर्षित बनाया। इस अवसर पर इन केंद्रों में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी सुचारू रूप से किया गया। टीकाकरण शिविर में आम लोगों में भी जबरदस्त उत्साह देखा गया। शिविर में आने वाले लोगों का स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा स्वागत किया गया। इस अवर पर किसी ने पहली तो किसी ने कोविड की दूसरी डोज ली। समारोह में शहरी स्वास्थ्य प्रबंधक सन्नी राम, सिस्टर कल्याणीं सिंह, विभा कुमारी, काकोली सरकार, देवंती कुमारी, नेहा कुमारी आदि शामिल थे। मंडई केंद्र में डा. सैफ अली और डा. केके वर्मा, एएनएम सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। वहीं खीरगांव स्वास्थ्य उप केंद्र में डा. शशि भूषण, डा अदिति वर्मा सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

कोरोना से लड़ने में मददगार साबित हो रहा टीकाकारण

एक समय में जब कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ था, उस समय कोविड टीका लोगों के लिए कोरोना से लडाई के लिए बडा हथियार के तौर पर सामने आया। वैक्सीनेशन लोगों को कोरोना से जंग लड़ने में सबसे मददगार साबित हो रहा है। लोग अब समझने लगे है कि इस जंग में वैक्सीन ही लड़ने में सहायक होगा। सरकार के द्वारा आम लोगो के बीच वैक्सीन को पहुंचाने के इस कदम में लोग भी अपनी हिस्सेदारी बडी ईमानदारी से खूब निभा रहे हैं। सौ करोड़ का आंकड़ा कोई मामूली आंकड़ा नहीं है। इस आंकडे तक पहुंचने में आम लोगों की भूमिका बड़ी सहायक रही है। ऐसे में सौ करोड टीकाकरण के आंकडा को छूने की खुशी को स्वास्थ्य कर्मी दुगना करने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। इससे आने वाले दिनों में छूटे हुए वैसे लोग जो अब तक वैक्सीन नही लिए है वो भी वैक्सीन सेंटर पहुंच कर वैक्सीन लें।

chat bot
आपका साथी