विभावि मे राज्यपाल का आगमन आज

कैंपस का लोगो लीड------------ परिसर में बहुउद्देशीय भवन और आधुनिक डिजिटल स्टुडियों का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:04 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:04 PM (IST)
विभावि मे राज्यपाल का आगमन आज
विभावि मे राज्यपाल का आगमन आज

कैंपस का लोगो

लीड------------

परिसर में बहुउद्देशीय भवन और आधुनिक डिजिटल स्टुडियों का करेंगे उदघाटन

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : राज्यपाल सह कुलाधिपति रमेश बैस बुधवार को विभावि पहुंचेंगें। दिन के दो बजे वे सड़क मार्ग से हजारीबाग पहुंचेंगे। पहली बार विभावि आ रहे राज्यपाल नव निर्मित बहुउद्देशीय भवन के साथ साथ आधुनिक सुविधाओं से लैश डिजिटल स्टुडियो का उदघाटन करेंगे। इस बाबत मंगलवार को एक प्रेसवार्ता का आयोजित कर आयोजन संबंधित जानकारी कुलपति डा. मुकुल नारायण देव ने दी। बताया कि कुलपति करीब दो घंटे विभावि में रहेंगे। प्रारंभ संत विनोबा के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण से होगा। इसके बाद साढे चार करोड़ की लागत से सात सालों में तैयार बहुउद्देशीय परीक्षा भवन का उदघाटन करेंगे। बताया कि उदघाटन समारोह के बाद कुलाधिपति विभावि के विवेकानंद सभागार में शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे। आयोजन को लेकर विभावि में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी है। आयोजन को लेकर 29 सितंबर को किसी भी बाहरी का विभावि में प्रवेश पर रोक लगाया गया है। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों को निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व प्रवेश की अनुमति दी गयी है।

----------------------------

राज्य का पहला विश्वविद्यालय जहां होगा आधुनिक स्टुडियो

विभावि राज्य का पहला विश्वविद्यालय है, जहां आधुनिक स्टूडियो बनाया गया है। निर्माण में एक भी रुपए विभावि का नहीं लगा है। कुलपति के प्रयास से विभावि में काम करने वाले संवेदक के सहयोग से इसे बनाया गया है। कुलपति ने बताया कि आधुनिक स्टुडियों में पढ़ाने के दौरान शिक्षक और पढ़ने के दौरान विद्यार्थियों को कक्षा में होने का अनुभव होगा।

-------------------------

पूरे दिन चलता रहा सजने और संवारने का दौर

राज्यपाल के आगमन को लेकर पूरे दिन विभावि में सजने और सजाने का दौर चलता रहा। फूलों की क्यारी तैयार की जा रही थी। घास पत्तियों को व्यवस्थित करने के बाद पूरा विभावि आकर्षक ढ़ग से सजाया गया। लंबे समय बाद विभावि चकाचक लग रहा था।

-----------------

पहुंचा सुरक्षा दस्ता, लिया जायजा

विभावि में राज्यपाल के कार्यक्रम से पूर्व राजभवन से सुरक्षा दस्ता हजारीबाग पहुंचा। सुरक्षा का जायजा लिया और कुलपति से कार्यक्रम की जानकारी ली। डीएसपी शशि प्रकाश राजभवन से सुरक्षा अधिकारी के रुप में विभावि पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी