जबरन डिस्चार्ज करने का आरोप, हंगामा के बाद फिर से भर्ती

हेडिंग दो लाइन लीड---------- मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान दुष्कर्म पीड़िता से मिलने पहुंचे एसपी स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:36 PM (IST)
जबरन डिस्चार्ज करने का आरोप, हंगामा के बाद फिर से भर्ती
जबरन डिस्चार्ज करने का आरोप, हंगामा के बाद फिर से भर्ती

हेडिंग दो लाइन

लीड----------

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, दुष्कर्म पीड़िता से मिलने पहुंचे एसपी संवाद सहयोगी, हजारीबाग : गैंगरेप की शिकार युवती को लेकर चहुंओर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने ट्रवीट कर जिला प्रशासन को त्वरित कार्यवाही के आदेश के बाद जिला प्रशासन तो सक्रिय हुआ। परंतु बुधवार को एक बार फिर बखेड़ा शुरु हो गया जब गंभीर मरीज को हीं चिकित्सकों ने अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। बिना स्वस्थ हुए चिकित्सकों द्वारा जबरदस्ती डिस्चार्ज की सूचना फैलते ही मेडिकल कॉलेज में हंगामा प्रारंभ हो गया। आनन फानन में सैकड़ों लोग जमा हो गए और प्रबंधन के साथ साथ चिकित्सकों का विरोध किया। भाजपा नेता विशाल वाल्मिकी के नेतृत्व में पहुंचे लोगों ने सीएस के अनुपस्थिति में डीएस कार्यालय का घेराव किया और उनसे डिस्चार्ज करने का कारण पूछा। हो हंगामा और मामला बढ़ता देख डीएस ने हस्तक्षेप कर मरीज को दुबारा अस्पताल में भर्ती करा दिया।

--------------------

परिजनों ने इलाज में लापरवाही का लगाया गंभीर आरोप

पूरे मामले में परिजनों ने बताया कि इलाज कर रहे चिकित्सक का कहना था कि अब मैं बाहर जा रहा हूं तुम्हारा इलाज कौन करेगा , इसलिए तुम घर चले जाओ। यह बात सुनकर परिजनों को अटपटा सा लगा। इस बीच चिकित्सक उन्हें डिस्चार्ज का स्लीप थमा दिया। जबरदस्ती डिस्चार्ज करने की सूचना परिजनों ने अन्य को दी और इसके बाद सैकड़ों लोग मेडिकल कॉलेज में जमा हो गए। परिजनों ने यह भी बताया कि बच्ची की हालत इतनी नाजुक बनी हुई है कि वह बेड से उठ नहीं चल फिर सकती ऐसी परिस्थिति में चिकित्सक उन्हें छुट्टी कैसे दे दी।

------------------------

हंगामा की सूचना पर एसपी पहुंचे मेडिकल कॉलेज

डिस्चार्ज किए जाने की सूचना पर हंगामा की खबर पर बुधवार को एसपी मनोज रतन चौथे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। परिजनों से बातचीत की और मरीज की सुरक्षा में दो जवान को तैनात किया। पीड़ीत का हाल जानने के दौरान एसपी ने यह भी जानने का प्रयास किया कि उसे कोई असामाजिक तत्व तो आकर वार्ड के अंदर धमकी तो नहीं दे रहे है। एसपी ने सख्त निर्देश दे रखा है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति अस्पताल के इर्द गिर्द य वार्ड के बेड के आसपास पाया जाता है तो उसे अविलंब गिरफ्तार कर थाना लाया जाए

-----------------------------------------

164 के तहत दर्ज कराया बयान, कहा अब भी दहशत में हूं

स्वस्थ महसूस करने पर पुलिसिया संरक्षण में बुधवार को गैंगरेप की पीड़ीता ने अपना बयान मरियम हेंब्रम के न्यायालय में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत दर्ज कराया। परिजन बयान दर्ज कराने उसे गोद में लेकर कोर्ट पहुंचे थे। बयान में पीड़िता ने स्वयं के साथ हुए घटना की जानकारी दी। बताया कि कर्मा त्यौहार के दौरान शौच के लिए वह अपने अन्य परिजन को बताकर बगल के खेत में शौच के लिए गयी थी। इसी दौरान पांच की संख्या में शामिल दरिदों ने उसे अगवा कर उसके साथ गलत किया। कहा कि वह छोड़ देने के लिए चिल्लाती रही और वे नोचते रहे। घटना को लेकर मैं काफी दहशत में हूं और मेरी इतनी अच्छी हालत नहीं है कि मैं आपसे ज्यादा देर तक बात कर सकूं ।

---------------------------

chat bot
आपका साथी