जरूरतमंद देखते रहे गए, साम‌र्थ्यवान को मिल गया आवास

पीएम आवास सूची में गड़बड़ी का मुखिया पर आरोप विभाग है मौन भरी पंचायत में ग्रामीणों ने लगाय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:13 PM (IST)
जरूरतमंद देखते रहे गए, साम‌र्थ्यवान को मिल गया आवास
जरूरतमंद देखते रहे गए, साम‌र्थ्यवान को मिल गया आवास

पीएम आवास सूची में गड़बड़ी का मुखिया पर आरोप, विभाग है मौन

भरी पंचायत में ग्रामीणों ने लगाया आरोप, अब मिल रही धमकी संवाद सहयोगी, हजारीबाग : अमीरों के नाम बिना वार्ड सदस्यों की सहमति के पीएम आवास की सूची में शामिल करने, गरीबों से पीएम आवास के लिए पैसा लेकर आवास नहीं देने का चुटियारो मुखिया शांति देवी पर आरोप लगा है। उसके खिलाफ सैकड़ों ग्रामीणों ने उपायुक्त और बीडीओ को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की थी। परंतु शिकायत के 15 दिन बाद भी कार्यवाही नहीं हुई है। इधर पूरे मामले में तो अब ग्रामीण मुखिया और मुखिया पति सुरेश रजक से भयाक्रांत हो रहे है। इनकी माने तो उन्हें आवेदन और हस्ताक्षर करने को लेकर धमकी दी जा रही है। उनका पैसा भी चला गया, पीएम आवास भी नहीं मिले और अब मुखिया पीएम आवास होने भी नहीं देने की बात कर रहे है।

---------------------

भरी पंचायत में पांच से दस हजार रुपए लेने का शिकायत

चुटियारो मुखिया पर पीएम आवास के नाम पर एक दो नहीं बल्कि तीन दर्जन से भी अधिक लोगों से पैसा लेने का आरोप है। इसकी पुष्टि भरी पंचायत में पैसा देने वाले ग्रामीणों ने किया। पंचायत में बताया कि मुखिया पति सुरेश रजक ने पीएम आवास के नाम पांच से दस हजार रुपए लिए। रिश्ता की दुहाई देकर सबसे पहले आवास देने की बात कहीं। परंतु आवास तो मिल नहीं पैसे भी खा गए।

----------------------------

एससी वर्ग के चुटियारो में बनायी थी 15 की सूची, 11 निकले साम‌र्थ्यवान

पूरे मामले में मुखिया द्वारा पंचायत में दो सौ पीएम आवास की अनुशंसा आम सभा के माध्यम से करने की सूची दी है। मुखिया द्वारा किस प्रकार की गड़बडी की गयी है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अकेले चुटियारों में उसके द्वारा दिए गए 15 एससी वर्ग के सूची में 11 लोग अमीर निकले। यह जांच बीडीओ सदर नूतन कुमारी ने स्वयं की थी और अब पूरी सूची पर जांच करने की बात कहीं है।

--------------------

- इस मामले में ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी - सदर बीडीओ नूतन कुमारी

chat bot
आपका साथी