लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई इलाकों में बिजली गुल

फोटो 22 कई स्थानों पर पेड़ गिरने से बाधित रही बिजली आपूर्ति दो दिनों से हवा के साथ हो र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:22 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:22 PM (IST)
लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई इलाकों में बिजली गुल
लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई इलाकों में बिजली गुल

फोटो : 22

कई स्थानों पर पेड़ गिरने से बाधित रही बिजली आपूर्ति

दो दिनों से हवा के साथ हो रही है बारिश, बढ़ी लोगों की परेशानी

संवाद सहयोगी हजारीबाग : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विगत दो दिनों से रूक-रूक कर तो कभी तेजी से हो रही बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। बारिश से क्षेत्र के नदी-नालों से लेकर तालाब-कुआं सभी लबालब भर दिया, वहीं नालियों के भर जाने के कारण कचरा सड़क पर फैलकर नगर निगम की पोल खोल रहा था। कचरा के कारण लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही थी। वहीं किसानों के लिए मिला जुला असर रहा। जबकि बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने के कारण कई स्थानों पर पेड की टहनियां टूटकर बिजली के पोल एवं तार पर गिर गए, जिससे आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई।

बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों के लिए परेशानी बन गई। शहर के कुम्हारटोली, रामनगर, शिवदयाल नगर, ओकनी, लोहसिघना, गांधी मैदान का दक्षिण-पूर्वी भाग, आनंदपुरी, साकेतपुरी सहित कई मोहल्लों में बारिश का पानी भर गया। वहीं नालियों के कचरों से पटे होने के कारण बारिश के पानी का सही ढंग से निकास नहीं हो पाया। इस कारण नालियों का कचरा सड़कों पर पसर गया था। शहर का मेन रोड हो या पीडबलूडी चौक सभी स्थानों पर जलजमाव देखा गया। बारिश के कारण लोगों के गेट के सामने ही पानी का जमाव हो जाने के कारण उन्हें बाहर निकलने आने-जाने में परेशानी का अनुभव हो रहा था। नाली के पानी के घरों में फैल जाने के कारण हमेशा की तरह वहां रहनेवाले लोग नगर निगम प्रशासन को कोसते नजर आए। लोग कह रहे थे कि निगम प्रशासन सिर्फ टैक्स वसूली व अंदरूनी राजनीति में रहता है। नागरिकों को सही ढंग से सुविधा उपलब्ध नहीं कराता है।

दूसरी ओर घंटे भर की बारिश ने शहर की तालाब व कुआं को भरने के साथ ही चापाकलों के भूमिगत जलस्तर को उंचा करने का काम किया है। इसे लेकर लोगों में खुशी भी देखी जा रही थी।

चरमराई बिजली आपूर्ति व्यवस्था

दो दिनों की बारिश व तेज हवा से शहर से लेकर दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई। मिली जानकारी के मुताबिक रेडियो स्टेशन,क्षेत्रीय पशुपालन कार्यालय, सर्किट हाउस, जैन पेट्रोल पंप सहित कई स्थानों पर पेड की टहनियां टूटकर बिजली के पोल एवं तार पर गिर गई थी। इस कारण मंगलवार की अहले सुबह 3 बजे से ही शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई थी।

chat bot
आपका साथी