मुहर्रम पर जुलूस, मेला व डीजे पर रहेगी पाबंदी

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक पर्व के दौरान कोरोना गाइडलाइन का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 08:51 PM (IST)
मुहर्रम पर जुलूस, मेला व डीजे पर रहेगी पाबंदी
मुहर्रम पर जुलूस, मेला व डीजे पर रहेगी पाबंदी

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक

पर्व के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का लिया गया निर्णय

जासं, हजारीबाग: मुहर्रम पर्व के मद्देनजर उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद एवं एसपी मनोज रतन चौथे की संयुक्त अध्यक्षता में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक नव निर्मित समाहरणालय भवन के सभागार में सोमवार को हुई। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों तथा कोविड समुचित व्यवहार का अनुपालन करते हुए मुहर्रम पर्व मनाएं। उन्होंने आपदा पर जुलूस नहीं निकालने व अखाड़ा का आयोजन नहीं करने की बात कही ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस वर्ष भी किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जाएगा। उन्होंने आमजनों से अपने घरों पर ही रहकर इस पर्व को मानने की अपील की। साथ ही उन्होंने पर्व के दौरान सभी संप्रदायों से आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाए रखने एवं किसी भी प्रकार की अप्रिय सूचना जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने की बात कही।

डीसी और एसपी ने संयुक्त रूप से शांति समिति के सदस्यों से पर्व के शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित आयोजन सहित सभी सदस्यों से कोविड समुचित व्यवहार के तहत मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने इंटरनेट मीडिया में किसी भी तरह के दुष्प्रचार व भ्रामक सूचनाओं को पोस्ट व शेयर नहीं करने तथा इस तरह की किसी भ्रामक प्रचार की जानकारी मिलने पर तत्काल प्रशासन को सूचित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के अलावे अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, बरही एसडीओ पूनम कुजूर व सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी